Homeउत्तर प्रदेशअगले कई दिनों तक उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के आसार, जाने...

अगले कई दिनों तक उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के आसार, जाने किन जिलों में है येलो अलर्ट

बुधवार को हुई भारी बरसात अब कई दिनों तक थमने वाली नहीं है। यह पूर्वानुमान मौसम विभाग का है उसके अनुसार यह सिलसिला अभी आठ अक्तूबर तक जारी रह सकता है। हो सकता है नौ अक्तूबर से राहत मिले। इस दौरान मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की जारी चेतावनी के अनुसार प्रदेश में कहीं भारी तो कहीं अत्य़धिक भारी बारिश के आसार बन रहे हैं।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

यह भी पढ़ें :जिलाधिकारी ने प्रधान और सचिवों पर धन के दुरूपयोग में दोषी जाने पर कारण बताओ नोटिस किया जारी

वहीं, बुधवार को लखनऊ में सुबह से जारी बारिश का दौर जारी है। सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र में 61.4 डिग्री बरसात रिकॉर्ड हुई है। जून से 30 सितंबर तक की बात करें तो इतनी बारिश एक दिन में कभी नहीं हुई। इस सीजन में मानसूनी बारिश भी 60 मिमी से नीचे ही दर्ज हुई है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक के अनुसार कम दबाव के क्षेभ का सक्रिय होना, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता व टर्फ लाइन का मध्य उत्तर प्रदेश से होकर गुजरने जैसे तीन कारणों का असर है कि बारिश हो रही है।

इन जिलों व आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट

बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी. फरुर्खाबाद, कानपुर देहात, कन्नौज, जालौन, झांसी, महोबा, बांदा, रामपुर नगर, उन्नाव, सीतापुर लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, कौशांबी, बंदायू, प्रयागराज, प्रतापगढ़, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, अयोध्या, बस्ती, अंबेडकरनगर, सिद्धार्थ नगर, सोनभद्र, कबीरनगर, गोरखपुर, गाजीपुर, बलिया, कुशीनगर, देवरिया, महाराजगंज व इन जिलों के आसपास के इलाकों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें : फिल्म विक्रम वेधा फ्री में देखें, Telegram समेत कई वेबसाइट्स पर HD में हुई लीक

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें