Home मनोरंजन Adipurush Controversy: “आदिपुरुष” फूटा पुनीत इस्सर का गुस्सा, बोले- रावण को तालिबानी...

Adipurush Controversy: “आदिपुरुष” फूटा पुनीत इस्सर का गुस्सा, बोले- रावण को तालिबानी बना दिया है

Adipurush Controversy: आदिपुरुष फिल्म पर विवाद गहराता जा रहा है. जब से टीजर लॉन्च हुआ है, रामायण में आस्था रखने वाले लोग इसकी निंदा कर रहे हैं. वजह है सैफ अली का रावण लुक और हनुमान को चमड़े का बेल्ट पहने दिखाना. सैफ अली खान के कैरेक्टर लंकेश के लुक को रावण कम खिलजी का ज्यादा बताया जा रहा है.

पुनीत इस्सर महाभारत में दुर्योधन का कैरेक्टर निभा चुके हैं. उन्हें आज भी दुर्योधन के रूप में ज्यादा जाना जाता है. आदिपुरुष में कैरेक्टर्स के लुक पर छिड़े विवाद पर पुनीत ने भी अपने ओपिनियन शेयर किए.

पुनीत इस्सर ने कहा कि आस्था से जुड़ी किसी कहानी को दिखाने के लिए आप जरूरत से ज्यादा लिबर्टी नहीं ले सकते. एक फिल्ममेकर क्रिएटिव लिब्रर्टी के नाम पर हमारे इतिहास का खंडन नहीं कर सकता है. एक रावण, जो चार वेदों और छ शास्त्रों का ज्ञाता था, उससे बड़ा महान शिव भक्त कोई हुआ ही नहीं. अगर उसके माथे में तिलक नहीं लगा हो, तो वो रावण कैसे हो गया.’

आदिपुरुष के किरदारों ने भारतीय संस्कृति का मजाक उड़ाया है: साक्षी महाराज

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने आदिपुरुष फिल्म के किरदारों को लेकर गुस्से में नजर आये। उन्होंने कहा कि आदिपुरुष के किरदारों ने भारतीय संस्कृति का मजाक उड़ाया है।

रावण का किरदार निभाने वाले को मुस्लिम आक्रान्ता खिलजी के रूप में दिखाने का प्रयास किया गया है। साक्षी महाराज ने कहा कि वह इसकी निंदा करते हैं और उन्हें उम्मीद है कि पूरा समाज इसकी निंदा करेगा और आगे से ऐसी फिल्मों का बहिष्कार भी करेगा। वह यही नही रुके उन्होंने कहा हम भारतीय सनातन संस्कृति के तथ्यों से खिलवाड़ और मजाक को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे।

आपको बताते चले कि लगभग 500 करोड़ के बजट में बन रही ‘आदिपुरुष’ को टुडी, थ्रीडी, थ्रीडी आईमैक्स जैसे फॉर्मेट में एक साथ दर्जन भर भारतीय भाषाओं में रिलीज करने की तैयारी की जा रही है। इस फिल्म को 12 जनवरी 2023 को रिलीज किया जाएगा।

हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा: बृजेश पाठक

ओम राउत के निर्देशन में बनी रही फिल्म ‘आदिपुरुष’ की चारों तरफ आलोचना हो रही है। मेकर्स को पहले सोशल मीडिया ट्रोल से गुजरना पड़ा और अब राजनीतिक आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक का बयान सामने आया। टीजर देखने के बाद बृजेश पाठक गुस्से में नजर आये। उन्होंने कहा कि किसी को भी हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। इतना ही नहीं बृजेश पाठक यह तक कहा कि फिल्मों के जरिए लगातार भारतीय संस्कृति और उसके इतिहास को बाधित और बदलने का प्रयास हो रहा है।

वहीं, राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी महंत सत्येंद्र दास ने कहा था कि किसी को भी हिंदू पौराणिक कथाओं को गलत तरीके से पेश करने और हिंदू देवी-देवताओं की छवि को विकृत करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। इससे पहले मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी इस फिल्म को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर चुके हैं।

आदिपुरुष” के ट्रेलर पर bollywood के भी रिएक्शन aa रहे है अभी हाल में ही मुकेश खन्ना (शक्तिमान) ने भी इस फिल्म की आलोचना की थी उन्होंने यह तक कहा था कि भारतीय समाज ऐसे फिल्मो को सबक जरुर सिखाएगी.

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...