होमउत्तर प्रदेशIMD ने यूपी के इन 29 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट,...

IMD ने यूपी के इन 29 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट, होगी भारी से भारी बारिश  

येलो अलर्ट/उत्तर प्रदेश: लखनऊ, बरेली, हरदोई सह‍ित आसपास के ज‍िलों में सुबह से बादलों की गर्जना के साथ झमाझम बार‍िश जारी है। बार‍िश ने भीषण गर्मी और उमस से लोगों को बड़ी राहत दी है। बार‍िश के चलते तापमान में भी ग‍िरावट दर्ज की गई है। कानपुर, आगरा सह‍ित अन्‍य ज‍िलों में सुबह से काले घने बादल छाये हुए हैं। मौसम व‍िभाग ने अगले 48 घंटों में प्रदेश के 60 से अध‍िक ज‍िलों में वर्षा की येलो अलर्ट चेतावनी दी है। इस दौरान कहीं तेज तो कहीं धीमे या छ‍िटपुट बार‍िश की संभावना है।

इन जिलों में येलो अलर्ट

22 अगस्त से 24 अगस्त तक हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर, बाराबंकी, बरेली, पीलीभीत, बिजनौर, मुरादाबाद और रामपुर के आसपास के जिलों में बहुत भारी बारिश के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत बारिश होने वाले नुकसान के प्रति बचाव के उपाय करने आवश्यक है। इसके अलावा देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, अयोध्या, औरैया, मुरादाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर और जालौन के आसपास के इलाकों में माध्यम से भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

60 जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश की संभावना

इसके तहत बारिश के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। प्रदेश के पूर्वी, बुंदेलखंड और तराई बेल्ट से जुड़े जिलों में लगभग 60 जिलों में गरज और चमक के साथ छिटपुट बारिश की संभावना जताई गई है। सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लखनऊ समेत कानपुर, वाराणसी, बहराइच, फुरसतगंज, बस्ती, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, बाराबंकी और कुछ अन्य जगहों पर भी हल्की फुल्की बरसात दर्ज की गई।

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें