Home उत्तर प्रदेश स्थानांतरण नीति से परे जाकर किए गए 26 अवर अभियंताओं के ट्रांसफर...

स्थानांतरण नीति से परे जाकर किए गए 26 अवर अभियंताओं के ट्रांसफर होंगे रद्द

लखनऊ: पीडब्ल्यूडी में स्थानांतरण नीति से परे जाकर किए गए 26 अवर अभियंताओं के ट्रांसफर रद्द किए जाएंगे। इसे लेकर उच्चस्तर पर सहमति बन चुकी है। इसके तहत डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के पदाधिकारियों को उनकी पुरानी जगहों पर वापस भेजा जा सकता है। इसकी संघ भी मांग कर रहा था।

पीडब्ल्यूडी में स्थानांतरण में गड़बड़ियां सामने आने पर तत्कालीन विभागाध्यक्ष मनोज गुप्ता व प्रमुख अभियंता राकेश सक्सेना समेत 5 अधिकारियों व कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया था। बाद में हुई जांच में सामने आया कि नीति के अनुसार, 305 अवर अभियंता (सिविल) का स्थानांतरण हो सकता था। लेकिन, 331 अवर अभियंताओं को स्थानांतरित किया गया।

यह भी पढ़ें : Lucknow: हजरतगंज के होटल लिवाना में लगी भीषण आग में 4 की मौत

नियमानुसार, तय मानक से अधिक संख्या में स्थानांतरण होने पर उच्चस्तर से अनुमति लिया जाना आवश्यक था, जोकि नहीं लिया गया।मानक से अधिक 26 अवर अभियंताओं के ट्रांसफर रद्द करने के प्रस्ताव उच्चस्तर पर भेजे गए थे।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक, तय हुआ है कि डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के जिन प्रांतीय या जिलास्तरीय पदाधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं, उनका स्थानांतरण रद्द करते हुए उन्हें पूर्व के स्थानों पर ही वापस भेज दिया जाए। माना जा रहा है कि जल्द ही इस बारे में आदेश जारी कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...