Home देश कूनो नेशनल पार्क: नामीबिया से खास विमान में भारत आ रहे हैं...

कूनो नेशनल पार्क: नामीबिया से खास विमान में भारत आ रहे हैं 8 अफ्रीकी चीते, अपने जन्मदिन पर पीएम मोदी छोड़ेंगे चीते

कूनो नेशनल पार्क: मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में जल्द ही देशवासियों को अफ्रीकी चीतों का दीदार करने का अवसर मिलेगा। आठ अफ्रीकी चीतों को एक खास विमान से भारत लाया जा रहा है।

विमान आज नामीबिया से भारत के लिए उड़ान भरेगा और कल ग्वालियर में लैंड करेगा। चीता प्रोजेक्ट प्रमुख एसपी यादव ने बताया कि विशेष चार्टर कार्गो फ्लाइट ग्वालियर में उतरेगी. ग्वालियर से अफ्रीकी चीतों को हेलीकॉप्टर से कूनो नेशनल पार्क लाया जाएगा।

विशेष विमान की फोटोज हाल ही में एयरलाइन कंपनी ने twitter पर शेयर की हैं। एयरलाइन कंपनी ने इस फ्लाइट को स्पेशल फ्लैग नंबर 118 दिया है। विमान में चीते की एक आकर्षक पेंटिंग बनी है। 

अपने जन्मदिन यानि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कूनो नेशनल पार्क में छोड़ेंगे चीते

दुनिया में ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी देश में चीतों को शिफ्ट करने का काम एयरलाइन कंपनी कर रही हो। यह क्षण एयरलाइन कंपनी के लिए भी यादगार होने वाला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन यानि 17 सितंबर के दिन खुद कूनो नेशनल पार्क में बने बाड़े से अफ्रीकी चीतों को आजाद कर देश के पहले चीता प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे। विमान नामीबिया पहुंच चुका है, जिसकी पहली तस्वीर नामीबिया में भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर शेयर की है।

भारत में करीब 70 साल बाद लोगों को अफ्रीकी चीतों का दीदार मिल सकेगा। आपको बताते चलें दक्षिण अफ्रीका से 5 मादा और तीन नर अफ्रीकी चीते भारत लाए जा रहे हैं। चीतों तस्वीर भी सामने आ चुकी है। चीतों की उम्र ढाई से साढ़े पांच साल के बीच है। वहीं, एक चीते की उम्र 12 साल भी बताई गई है। यह भी बताया जा रहा कि आठ चीतों में दो सगे भाई भी हैं।

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...

भूकंप से तबाही, 3400 से ज्यादा लोगों की मौत, तुर्किये में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक

तुर्किये और सीरिया समेत 4 देशों में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। भूकंप के कारण कई इमारतें जमींदोज हो गईं। रिक्टर पैमाने...

Hardoi: सवायजपुर SDM बाल- बाल बचे, अज्ञात वाहन ने पीछे से मारी थी टक्कर

हरदोई : सीतापुर जिले हरगांव थाना क्षेत्र में सुबह के समय कोहरे के कारण एक अज्ञात वाहन ने SDM के वाहन में...

भविष्य में नैमिषारण्य भव्य और दिव्य नजर आएगा, पर्यटन विभाग ने तैयार किया मेगा प्लान, जाने क्या होंगें बदलाव

नैमिषारण्य/सीतापुर: 88 हजार ऋषि-मुनियों की तपोस्थली नैमिषारण्य बहुत जल्द भव्य और दिव्य नजर आएगी। नैमिषारण्य की सभी सरकारी व निजी इमारतों को...