होमदेशराजनाथ सिंह ने कहा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) वापस लेना संसद का...

राजनाथ सिंह ने कहा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) वापस लेना संसद का संकल्प

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को वापस लाने की बात कही है. रक्षा मंत्री ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को वापस लाना संसद का संकल्प है. राजनाथ सिंह ने कहा वहां ऐसे हालात हैं कि लोग पाकिस्तान के खिलाफ हैं.

इससे पहले भी जब रक्षा मंत्री जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए थे, वहां उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में पाकिस्तान ने जो किया है, उसकी कीमत उसे चुकानी पड़ेगी. पाकिस्तान PoK में लोगों पर ‘अत्याचार’ कर रहा है और उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे.

साथ ही राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने कश्मीर का विकास कार्य शुरू कर दिया है, लेकिन हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हम गिलगित-बाल्टिस्तान नहीं पहुंच जाते. 

PoK: सेना की ओर से मिले बड़े संकेत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के इस बयान के बाद सेना के लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था कि सरकार का जो भी निर्देश रहेगा, उसका पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम कोई भी कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं, जैसा सरकार का निर्देश रहेगा, उसी हिसाब से काम किया जाएगा.

उपेंद्र द्विवेदी ने पाकिस्तान को भी चेतावनी जारी की है. कहा गया है कि सीजफायर का अगर उल्लंघन किया जाएगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा. दोनों देशों की जिम्मेदारी है कि सीमा पर शांति बने रहे, लेकिन अगर पाकिस्तान कोई कदम उठाएगा तो उसे अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहना होगा.  

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें