Home हरदोई हरदोई: फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण में लापरवाही पर 11 सुपरवाइजरों पर...

हरदोई: फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण में लापरवाही पर 11 सुपरवाइजरों पर कार्रवाई

हरदोई। विधानसभा वार फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण में लापरवाही पर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने कार्रवाई की है। उन्होंने पुनरीक्षण अभियान में 18 साल उम्र पूरी करने वाले और वंचित लोगों के नाम शामिल और मृतक के नाम काटने के लिए फार्म भराए जाने और आधार क्रमांक जुटाने की खराब स्थिति पर 11 सुपरवाइजर पर कार्रवाई के निर्देश एसडीएम को दिए हैं। इनमें सात से जवाब-तलब किया गया है।

जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों में मतदेय स्थलवार बीएलओ (बूथ लेवल आफीसर) नियुक्त किए गए हैं। 10-15 बीएलओ पर संबंधित तहसील के लेखपालों की सुपरवाइजर के रूप में ड्यूटी लगाई गई है।

डीएम एमपी सिंह ने पुनरीक्षण अभियान की समीक्षा में पाया कि सुपरवाइजर की ओर से नियमित पर्यवेक्षण न किए जाने से फार्म-6 और पिछले पुनरीक्षण से अब तक मृतक लोगों के नाम सूची से हटाए जाने के लिए फार्म-7 भरवाए जाने की स्थिति खराब है।

आयोग ने पुनरीक्षण में एक जनवरी 2023 को 18 साल की आयु पूरी करने वाले युुवाओं के साथ ही वंचित लोगों के नाम जोड़ने की व्यवस्था दी है। बताया गया कि डीएम ने कम स्थिति वाले क्षेत्रों में सवायजपुर क्षेत्र में चार, शाहाबाद में एक और सांडी में दो सुपरवाइजरों से जवाब-तलब करते हुए आख्या संबंधित एसडीएम से मांगी है। वहीं संडीला में आठ और बालामऊ में तीन सुपरवाइजर पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...