Home शिक्षा/रोजगार UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम...

UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम आज, दोपहर 2 बजे यहां करे चेक

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) आज, 18 जून को यूपी बोर्ड 10वीं परिणाम (UP Board Result 2022) और यूपी बोर्ड 12वीं परिणाम (UP Board Result 2022) घोषित करने जा रहा है. प्रदेश भर में 52 लाख स्टूडेंट्स ने यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से 47 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी. अब इन स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट का इंतजार है.

upresults.nic.in: एक ही दिन जारी होंगे 10वीं-12वीं के परिणाम

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर एक ही दिन जारी किए जाएंगे. हालांकि, 10वीं और 12वीं रिजल्ट का टाइम (UP Board Result Time) अलग-अलग है.

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन इस साल 24 मार्च से 13 अप्रैल के बीच किया गया था. 51,92,689 स्टूडेंट्स ने बोर्ड की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से 47,75,749 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी. यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 27.8 लाख स्टूडेंट्स और 12वीं की परीक्षा में 24.1 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था.

UP Board: दो करोड़ से अधिक कॉपियों का हुआ मूल्यांकन

मई महीने में यूपी बोर्ड की सवा दो करोड़ कॉपियों का मूल्यांकन किया गया था. अब आज दोपहर दो बजे यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट और शाम चार बजे यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट का ऐलान किया जाएगा.

UP Board Result Today: ये डॉक्युमेंट्स रखें तैयार

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट्स का इंतजार आज खत्म होने वाला है. नतीजे upresults.nic.in पर डायरेक्ट लिंक के जरिए से चेक किए जा सकेंगे. हालांकि, इसके लिए स्टूडेंट्स को कुछ डॉक्युमेंट्स तैयार रखने होंगे. छात्र-छात्राओं से अपील है कि जिस समय नतीजे जारी हों, उसके पहले वे अपने एडमिट कार्ड को अपने पास रख लें, ताकि रोल नंबर देखने में आसानी हो. रोल नंबर की मदद से आप यूपी बोर्ड के रिजल्ट देख सकेंगे.

Result 2022: ऐसे चेक करें 10वीं 12वीं रिजल्ट 2022

-सबसे पहले upresults.nic.in पर जाएं.
-यहां आपको बोर्ड रिजल्ट दिखाई देगा, क्लिक करें.
– अब आपको यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का लिंक दिखेगा.
– यहां रिजल्ट जारी होने के बाद आपको अपना रोल नंबर डालना होगा
-रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा. आप चाहें तो भविष्य के लिए प्रिंट आउट भी करवा सकते हैं. 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close