Home शिक्षा/रोजगार UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम...

UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम आज, दोपहर 2 बजे यहां करे चेक

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) आज, 18 जून को यूपी बोर्ड 10वीं परिणाम (UP Board Result 2022) और यूपी बोर्ड 12वीं परिणाम (UP Board Result 2022) घोषित करने जा रहा है. प्रदेश भर में 52 लाख स्टूडेंट्स ने यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से 47 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी. अब इन स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट का इंतजार है.

upresults.nic.in: एक ही दिन जारी होंगे 10वीं-12वीं के परिणाम

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर एक ही दिन जारी किए जाएंगे. हालांकि, 10वीं और 12वीं रिजल्ट का टाइम (UP Board Result Time) अलग-अलग है.

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन इस साल 24 मार्च से 13 अप्रैल के बीच किया गया था. 51,92,689 स्टूडेंट्स ने बोर्ड की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से 47,75,749 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी. यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 27.8 लाख स्टूडेंट्स और 12वीं की परीक्षा में 24.1 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था.

UP Board: दो करोड़ से अधिक कॉपियों का हुआ मूल्यांकन

मई महीने में यूपी बोर्ड की सवा दो करोड़ कॉपियों का मूल्यांकन किया गया था. अब आज दोपहर दो बजे यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट और शाम चार बजे यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट का ऐलान किया जाएगा.

UP Board Result Today: ये डॉक्युमेंट्स रखें तैयार

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट्स का इंतजार आज खत्म होने वाला है. नतीजे upresults.nic.in पर डायरेक्ट लिंक के जरिए से चेक किए जा सकेंगे. हालांकि, इसके लिए स्टूडेंट्स को कुछ डॉक्युमेंट्स तैयार रखने होंगे. छात्र-छात्राओं से अपील है कि जिस समय नतीजे जारी हों, उसके पहले वे अपने एडमिट कार्ड को अपने पास रख लें, ताकि रोल नंबर देखने में आसानी हो. रोल नंबर की मदद से आप यूपी बोर्ड के रिजल्ट देख सकेंगे.

Result 2022: ऐसे चेक करें 10वीं 12वीं रिजल्ट 2022

-सबसे पहले upresults.nic.in पर जाएं.
-यहां आपको बोर्ड रिजल्ट दिखाई देगा, क्लिक करें.
– अब आपको यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का लिंक दिखेगा.
– यहां रिजल्ट जारी होने के बाद आपको अपना रोल नंबर डालना होगा
-रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा. आप चाहें तो भविष्य के लिए प्रिंट आउट भी करवा सकते हैं. 

- Advertisement -

1 COMMENT

Comments are closed.

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...