Home हरदोई एडीएम वन्दना त्रिवेदी ने कहा सम्पूर्ण समाधान में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण...

एडीएम वन्दना त्रिवेदी ने कहा सम्पूर्ण समाधान में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह में होना चाहिए

हरदोई: तहसील बिलग्राम में आज सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। एडीएम वन्दना त्रिवेदी ने अध्यक्षता करते हुए उपस्थित जनपद स्तरीय अधिकारियों से कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुरूप विकास एवं निर्माण कार्यो को पूरी पारदर्शिता तथा गुणवत्ता के साथ तय समयसीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने भारत व प्रदेश सरकार की गरीबों के लिए जनहित में संचालित लाभप्रद योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणों को उपलब्ध करायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी ने कहा कि राजस्व तथा पुलिस विभाग के अधिकारी संयुक्त टीम बनायें।

उन्होंने कहा आपसी समन्वय बनाकर तहसील क्षेत्र की समस्त सरकारी भूमि के अवैध कब्जों को एक सप्ताह में कब्जा मुक्त करायें और सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण व कब्जा करने वालों के विरूद्व कठोर कार्यवाही करते हुए जेल भेजेें।

यह भी पढ़ें: Hardoi: बांग्लादेशी गैंग के नौ बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, 3 महिलाएं भी शामिल, बांग्लादेशी पासपोर्ट किया जब्त

खराब ट्रास्फामरों को तत्काल बदलवायें: एडीएम

विद्युत से संबंधी शिकायतों के सम्बन्ध में एडीएम ने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धारित रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति कराने के साथ खराब ट्रास्फामरों को तत्काल बदलवायें और विद्युत उपभोक्ताओं की बिल आदि से संबंधित समस्याओं का त्वरित निस्तारण करायें।

पेंशन से संबंधित प्रकरणों पर एडीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जांच के उपरान्त पुराने पात्र लोगों की पेंशन पुनः बहाल करायें और नये आवेदकों के प्रार्थना पत्रों का सत्यापन कराने के उपरान्त स्वीकृत हेतु मुख्यालय प्रेषित करें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में नलकूप, जल निगम, समाज कल्याण, बैंक आदि विभागों की कुल 112 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 24 का मौके पर निस्तारण किया गया, शेष शिकायतों के सम्बन्ध में एडीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह में कर निस्तारण आख्या शिकायतकर्ता को भी उपलब्ध करायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजेश कुमार तिवारी, उप जिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा तथा सीओ बिलग्राम, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, पीडी, बीएसए सहित अन्य सभी जिला स्तरीय अधिकारी, बीडीओ, ईओ, सीडीपीओ व थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

बैंक मित्र से लूट करने वाले बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक आरोपी पर 30 से ज्यादा मुकदमे है दर्ज

हरदोई। पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों ने बैंक मित्र को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने आरोपियों...

हरदोईः दुष्कर्म के दोषी को 14 वर्ष का कारावास, 50,000 रुपये का अर्थदंड

हरदोई: न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश हेमेंद्र कुमार सिंह ने बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले शकील को 14 वर्ष के कारावास...

UP SSSC: अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक परीक्षा भर्ती परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP SSSC) ने प्रवर सहायक, अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया...

कलयुगी माँ प्यार में इस कदर हुई अंधी, प्रेमी के हाथों करा दिया बेटे का कत्ल

बदायूं: जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी माँ ने प्यार में अंधी होकर बाधा...