होमहरदोईसीडीओ आकांक्षा राना ने स्वयं सहायता समूह के कस्टम हायरिंग सेंटर का...

सीडीओ आकांक्षा राना ने स्वयं सहायता समूह के कस्टम हायरिंग सेंटर का किया उद्घाटन

हरदोई: मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने सीएटीटी संडीला में स्वयं सहायता समूह के नेतृत्व वाले कस्टम हायरिंग सेंटर का उद्घाटन किया। स्वयं सहायता समूह द्वारा प्रबंधित कस्टम हायरिंग सेंटर  महिलाओं के विकास में योगदान करेगा।

हायरिंग सेंटर में स्वयं सहायता समूह के माध्यम से छोटी मशीनरी लगाने से किसानों को मशीनों की आसान पहुंच में मदद मिलेगी और ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की आर्थिक समृद्धि को उत्प्रेरित करेगा। इन हायरिंग सेंटर में स्वयं सहायता समूह के माध्यम से छोटी मशीनरी लगाने से किसानों को मशीनों की आसान पहुंच में मदद मिलेगी और ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की आर्थिक समृद्धि को उत्प्रेरित करेगा।

सीडीओ आकांक्षा राना ने कृषि की आय सृजन गतिविधि में महिलाओं की भागीदारी के महत्व पर प्रकाश डाला और इस अवसर पर उपस्थित सभी स्वयं सहायता समूह सदस्यों को अपनी शुभकामनाएं दीं। परियोजना निदेशक, एचसीएल समुदाय आलोक वर्मा ने भी कृषि संबंधी गतिविधियों में महिलाओं के महत्व पर जोर दिया और एसएचजी के नेतृत्व वाला कस्टम हायरिंग सेंटर महिलाओं और किसानों के विकास में समर्थन करेगा।

उप निदेशक कृषि नंद किशोर, जिला विकास अधिकारी के साथ अन्य सरकारी गणमान्य व्यक्ति और एचसीएल टीम के सदस्य योगेश कुमार, अविनाश बिसेन, उमाकांत पांडे और राकेश तिवारी भी इस कार्यक्रम मे उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें