Home हरदोई सीडीओ आकांक्षा राना ने स्वयं सहायता समूह के कस्टम हायरिंग सेंटर का...

सीडीओ आकांक्षा राना ने स्वयं सहायता समूह के कस्टम हायरिंग सेंटर का किया उद्घाटन

हरदोई: मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने सीएटीटी संडीला में स्वयं सहायता समूह के नेतृत्व वाले कस्टम हायरिंग सेंटर का उद्घाटन किया। स्वयं सहायता समूह द्वारा प्रबंधित कस्टम हायरिंग सेंटर  महिलाओं के विकास में योगदान करेगा।

हायरिंग सेंटर में स्वयं सहायता समूह के माध्यम से छोटी मशीनरी लगाने से किसानों को मशीनों की आसान पहुंच में मदद मिलेगी और ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की आर्थिक समृद्धि को उत्प्रेरित करेगा। इन हायरिंग सेंटर में स्वयं सहायता समूह के माध्यम से छोटी मशीनरी लगाने से किसानों को मशीनों की आसान पहुंच में मदद मिलेगी और ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की आर्थिक समृद्धि को उत्प्रेरित करेगा।

सीडीओ आकांक्षा राना ने कृषि की आय सृजन गतिविधि में महिलाओं की भागीदारी के महत्व पर प्रकाश डाला और इस अवसर पर उपस्थित सभी स्वयं सहायता समूह सदस्यों को अपनी शुभकामनाएं दीं। परियोजना निदेशक, एचसीएल समुदाय आलोक वर्मा ने भी कृषि संबंधी गतिविधियों में महिलाओं के महत्व पर जोर दिया और एसएचजी के नेतृत्व वाला कस्टम हायरिंग सेंटर महिलाओं और किसानों के विकास में समर्थन करेगा।

उप निदेशक कृषि नंद किशोर, जिला विकास अधिकारी के साथ अन्य सरकारी गणमान्य व्यक्ति और एचसीएल टीम के सदस्य योगेश कुमार, अविनाश बिसेन, उमाकांत पांडे और राकेश तिवारी भी इस कार्यक्रम मे उपस्थित रहे।

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...