Home हरदोई CDO आकांक्षा राना ने अवर अभियंता व अधिशासी अभियंता के विरूद्ध कठोर...

CDO आकांक्षा राना ने अवर अभियंता व अधिशासी अभियंता के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने के दिए निर्देश

हरदोई: मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने आज पिंपरीडीह से कसमण्डी पुल तक व सूरापुर पुलिया से इलासपुर पिपोनी सम्पर्क मार्ग तक डामरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। पिंपरीडीह से कसमण्डी पुल तक डामरीकरण के निरीक्षण किया.

निरीक्षण मे CDO आकांक्षा राना ने पाया कि लगभग 01 कि0मी0 लम्बाई में पत्थर की गिट्टी डाली गयी है. इसको न तो मानक के अनुसार बिछाया गया है और न ही इसकी कुटाई करायी गयी है। जबकि जी०एस०बी० कार्य के 500 मीटर लम्बाई का भुगतान विभाग द्वारा फर्जी एम0बी के आधार पर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:जिस्मफरोशी के लिए बंधक बनाई गई किशोरी बरामद, 4 महिलाओं समेत 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें:Hardoi: अंतर जनपदीय गोकश गिरोह के 14 बदमाश गिरफ्तार

वहीं दूसरी तरफ सूरापुर पुलिया से इलासपुर पिपोनी सम्पर्क मार्ग तक डामरीकरण का भी CDO आकांक्षा राना ने निरीक्षण किया. जिसमे डबल बैरल की पुलिया का एक पैरापिट साइड सहित अभी से चटक गया है. जाँच में यह भी पाया गया कि इसमें नीब की गिट्टी और चिनाई का कार्य डिफेक्टिव रहा है. इसे तोड़कर पुनः बनाने के निर्देश दिये गये।

ग्राम में लगभग 120 मीटर लम्बाई में सी०सी० मार्ग बनाया गया है, जिसमें एक तरफ नाली बनायी गयी है सी०सी० कार्य में मोटाई 15 से०मी० और उसके बेस में 15 से०मी० पत्थर 02 लेयर में डाला जाना प्राविधानित था जाँच में दो चौनेज पर सी०सी० को देखा गया सी०सी० की मोटाई 15 से०मी० पायी गयी परन्तु एक स्थल पर पत्थर नहीं पाया गया और दूसरे स्थल पर पाये गये पत्थर की कुटाई अपेक्षित रूप से नहीं पायी गयी।

इस तरह डबल बैरल की पुलिया निर्माण एवं सी०सी० रोड निर्माण का कार्य मानक के अनुरूप नही पाया गया। जबकि मु०रू0 15,49,883 का भुगतान एम0बी0 के आधार पर कर दी गयी है। निर्माण कार्यों में पायी गयी अनियमितता के लिए संबंधित ठेकेदार एवं एम.बी. करने वाले अवर अभियंता भरत लोधी व भुगतान करने वाले अधिशासी अभियंता शैलेन्द्र कुमार गुप्ता के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश CDO आकांक्षा राना ने दिये।

निरीक्षण के समय सहायक अभियंता, डी०आर०डी०ए० राजेश कुमार सिंह, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग नि०ख०-1 एस0के0 त्रिपाठी एवं कार्यदायी संस्था के सहायक अभियंता राहुल यादव उपस्थित थे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...