Home विदेश रैली में हुई फायरिंग में इमरान खान को लगी गोली, एक हमलावर...

रैली में हुई फायरिंग में इमरान खान को लगी गोली, एक हमलावर को मार गिराया गया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में फायरिंग में इमरान खान को भी गोली लगी है. उनके अलावा 9 और लोग घायल बताए जा रहे हैं. एक शख्स की मौत भी हो गई है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं इमरान खान को लाहौर के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और डॉक्टरों की एक टीम उनका उपचार कर रही है.

पुलिस के मुताबिक दो हमलावरों ने वजीराबाद में हुई रैली के दौरान फायरिंग की थी. उसमें से एक को तो वहीँ गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया, वहीं दूसरे शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

इमरान खान की प्रतिक्रिया आई

इमरान खान की इस घटना पर पहली प्रतिक्रिया आ गई है. उन्होंने कहा है कि अल्लाह ने उन्हें नई जिंदगी बख्शी है. अल्लाह ने मुझे ये दूसरी जिंदगी दी है. इंशाल्लाह मैं फिर वापसी करूंगा, लड़ाई जारी रखूंगा.

यह भी पढ़ें:जिस्मफरोशी के लिए बंधक बनाई गई किशोरी बरामद, 4 महिलाओं समेत 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें:Hardoi: अंतर जनपदीय गोकश गिरोह के 14 बदमाश गिरफ्तार

जानकारी के लिए बता दें कि इमरान खान इस समय पाकिस्तान में आजादी मार्च निकाल रहे हैं. वे वर्तमान सरकार के खिलाफ सड़क पर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. जब से तोशखाना मामले में इमरान दोषी पाए गए हैं, उनकी तरफ से आजादी मार्च की शुरुआत की गई है. इसी कड़ी में गुरुवार को भी उनकी आजादी मार्च निकाली गई थी. लेकिन इस बार वहां पर फायरिंग हुई जिसमें इमरान खान जख्मी बताए जा रहे हैं. उनके अलावा पूर्व राज्यपाल इमरान इस्मेल भी इस गोलीबारी में घायल हुए हैं.

AK 47 से फायरिंग का दावा

बताया जा रहा है कि इस फायरिंग में इमरान खान को पैर में गोली लगी है. उनके अलावा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के कई दूसरे नेता भी इस गोलीबारी में जख्मी हुए हैं. फवाद चौधरी के मुताबिक इमरान खान पर एके 47 से फायरिंग की गई है. उनके पैर में गोली लगी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक हमलावर हाथ में बंदूक के साथ नजर आ रहा है. पुलिस ने फायरिंग के तुरंत बाद उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

हमले पर भारत ने क्या कहा?

वहीं भारत की तरफ से विदेश मंत्रालय ने भी पाकिस्तान में हुई इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दे दी है. कहा गया है कि स्थिति पर पैनी नजर रखी हुई है. स्टेटमेंट में कहा गया है कि हम स्थिति को ध्यान से देख रहे हैं. अभी इस घटना को लेकर कई डेवलपमेंट आ रही हैं. लेकिन ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है.

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...