होमविदेशपाकिस्तानी एयरबेस पर बड़ा आतंकी हमला, 9 आतंकी ढेर, आतंकियों ने 3...

पाकिस्तानी एयरबेस पर बड़ा आतंकी हमला, 9 आतंकी ढेर, आतंकियों ने 3 लड़ाकू विमानों में लगाई आग

पाकिस्तान के मियांवाली ट्रेनिंग एयरबेस में शनिवार तड़के आतंकी हमला हुआ. एयरबेस के निकट रहने वाले लोगों को जब सुबह-सुबह गोलियों की आवाज और धमाकों की आवाज सुनाई दी जिसके कारन लोग घरों से बाहर निकल आए. सुबह सुबह ही पूरा इलाका गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा और एयरबेस के अंदर से आग की लपटें दिखाई देने लगी.

पाकिस्तानी सेना आतंकी हमले से तुरंत एक्शन में आई और तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. इसके बाद लगातार चले आर्मी ऑपरेशन में कुल 9 आतंकिवादियों को मार गिराया गया.

आतंकी एयरबेस में सीढ़ी लगाकर घुसे

जिस तरह आतंकवादी एयरबेस में घुसे उससे लग रहा है कि आतंकवादियों ने एयरबेस की बहुत ही अच्छी तरह से रेकी की थी और उन्हें पूरी जानकारी थी कि कैसे एयरबेस के अंदर घुसकर हमले को अंजाम देना है. आतंकवादियों ने एयरबेस की चारदीवारी में एक तरफ से सीढ़ी लगाई और फिर तारबाड़ को काट कर अंदर घुस गए.

इसके बाद आतंकी अलग-अलग दिशाओ में फ़ैल गए और फायरिंग शुरू कर दी. हमले की जानकारी होते ही मौके पर मौजूद सभी सुरक्षाकर्मी  एक्शन में आ गए और एक आतंकी को तुरंत मार गिराया और दो आतंकियों को कुछ देर बाद ढेर कर दिया. इसके बाद 6 और आतंकी मारे गए.

आतंकियों ने तीन लड़ाकू विमानों में लगाई आग

आतंकियों ने एयरबेस में घुसते ही सबसे पहले वहां में मौजूद तीन लड़ाकू विमानों में आग लगा दी और पास में रखे फ्यूल की वजह से आग बहुत तेजी से फैलती चले गई. पाकिस्तानी सेना ने फिलहाल पूरे परिसर को खाली कराकर घेराबंदी कर चुकी है. यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब शुक्रवार को ही बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में हुए आतंकी हमले में कम से कम 17 सैनिक मारे गए थे.

पाक सेना का बयान
इस हमले के बाद पाकिस्तानी सेना ने बयान जारी कर कहा कि हमारी सेना ने असाधारण साहस का परिचय देते हुए समय पर जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 आतंकवादियों को एयरबेस में एंट्री  करने से पहले ही मार गिराया गया. बाकी तीन आतंकवादियों की सैनिकों ने तत्काल घेराबंदी कर मार गिराया. हालांकि, हमले के दौरान पहले से ही एयरबेस में खड़े तीन लड़ाकू विमानों और एक ईंधन बाउज़र को नुकसान पहुंचा है. सेना ने कहा कि पाकिस्तान सशस्त्र बल हर कीमत पर देश से आतंकवाद के खात्मे के लिए प्रतिबद्ध हैं.

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें