Homeहरदोईसम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी का फूटा गुस्सा, कहा अवैध कब्जा करने...

सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी का फूटा गुस्सा, कहा अवैध कब्जा करने वालों को एंटी भू-माफिया एक्ट में भेजे जेल

हरदोई: सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गरीबों की भूमि एवं आवास तथा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए एंटी भू-माफिया एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए जेल भेजें।

जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी/कर्मचारी संयुक्त टीम के रूप में नियमित गांवों का भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्यायें सुने और उनका गांव में ही सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित करायें तथा गम्भीर शिकायतों के सम्बन्ध में अपने उच्चाधिकारियों का अवगत करायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस: पात्र एवं अपात्र लोगों की अलग-अलग फाइल बनायें- जिलाधिकारी

आवास संबंधी शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने सभी विकास खण्ड अधिकारियों को निर्देश दिये कि आवास आवंटन की पात्र एवं अपात्र लोगों की अलग-अलग फाइल बनायें, और आवास आवेदनों में पूर्व में जांच कर अपात्र घोषित किया है उनकी दूसरी बार आवास संबंधी प्राप्त आवेदन पर जांच आख्या की दिनांक सहित अपात्र लिखकर आवेदक का अवगत करायें और जो लाभार्थी जांच में पात्र पाये जाये उन्हें सूची के अनुसार आवास उपलब्ध करायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने उपस्थित जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि आईजीआरएस, मा0 मुख्यमंत्री प्रकरण, शासन से एवं सम्पूर्ण समाधान व थाना समाधान दिवस तथा जनता मिलन की प्राप्त सभी शिकायतों का पूरी निष्पक्षता के साथ गुणवत्ता परक निस्तारण करायें.

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा गांवों में जाकर लोगों को भारत एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक करें और गरीब व असहाय लोगों को योजनाओं का लाभ दिलायें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आई 141 शिकायत

सम्पूर्ण समाधान दिवस में विद्युत, पेंशन, राशन वितरण आदि विभागों की प्राप्त 140 शिकायतों में से एक शिकायत का मौके पर निस्तारण हुआ शेष के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये प्राप्त शिकायतों का ससमय निस्तारण सुनिश्चित करें और शिकायतों के निस्तारण एवं शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनाये रखना सुनिश्चित करें: पुलिस अधीक्षक

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर पुलिस अधीक्षक केसी गोस्वामी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि आम जनता में सुरक्षा की भावना जागृत करने हेतु नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रात्रि गस्त बढ़ायें और स्वयं भी नियमित गस्त कर क्षेत्र के अपराधिक, आसामाजिक तथा आराजक तत्वों पर विशेष नजर रखें और क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनाये रखना सुनिश्चित करें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी सदर स्वाती शुक्ला, सीओ हरियाावां शिल्पी, जिला सूचना अधिकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 रोहताश कुमार, जिला विकास अधिकारी सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, बीडीओ, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें

You cannot copy content of this page