HomeहरदोईHardoi news: मंडलायुक्त रोशन जैकब ने की राजस्व एवं विभागीय कार्यों की...

Hardoi news: मंडलायुक्त रोशन जैकब ने की राजस्व एवं विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक

हरदोई: आज विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में मंडलायुक्त रोशन जैकब ने अपर मंडलायुक्त रणविजय यादव के साथ राजस्व कार्याे एवं विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली में लक्ष्य के अनुरूप व्यापक कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जाए। मंडलायुक्त ने सभी अधिशासी अधिकारी से कहा कि किराये की दुकानों का पंजीकरण अवश्य करवा लें। उन्होंने सभी विभागों को यह भी निर्देश दिए कि आरसी के सापेक्ष वसूली में प्रगति लायी जाए।

जिलाधिकारी के संज्ञान में लाये बिना कोई आरसी वापस न ली जाए: मंडलायुक्त

मंडलायुक्त रोशन जैकब ने चकबन्दी के निस्तारण योग्य मामलों को तहसील के समन्वय से निस्तारित कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीएम स्वनिधि योजना में लक्ष्य के अनुरूप अधिक से अधिक वेंडरों को लाभान्वित किया जाए। मंडलायुक्त ने विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि जिलाधिकारी के संज्ञान में लाये बिना कोई आरसी वापस न ली जाए तथा वसूली में तेजी लायी जाए। नगर निकायों को निर्देशित किया कि राजस्व के स्रोत बढ़ाये जाएं।

आयुष्मान कार्ड बनाने में प्रगति बढ़ने के साथ साथ वृद्धावस्था, विधवा एवं दिव्यांग पेंशन योजना के लाभार्थियों का आधार प्रमाणीकरण का कार्य जल्द पूर्ण कराने के निर्देश मंडलायुक्त ने दिए। पुलिस विभाग को निर्देशित करते उन्होंने कहा कि अवैध बस एवं टैक्सी स्टैंड का संचालन न होने दिया जाए। सड़क सुरक्षा के संबंध में उन्होंने निर्देश दिया कि ब्लैक स्पॉट पर सभी आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय किये जायें। ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए सभी आवश्यक उपाय किये जायें।

मंडलायुक्त रोशन जैकब ने जनपद की स्थिति पर संतुष्टि जाहिर की

महिला अपराधों पर बात करते हुए मंडलायुक्त रोशन जैकब ने कहा कि ऐसे अपराधों की लक्षित समीक्षा की व्यवस्था की जाए। थाना दिवस में शिकायतों के निस्तारण की नियमित समीक्षा की जाए। आईजीआरएस की समीक्षा करते हुए कहा कि शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने जनपद की स्थिति पर संतुष्टि जाहिर की।

उन्होंने ठण्ड से बचाव के लिए किए जाने वाले उपायों की समीक्षा करते हुए रैन बसेरों, कम्बल वितरण एवं अलाव की स्थिति जानी। रैन बसेरों का नियमित निरीक्षण किया जाए। मेडिकल विभाग की ओर से भी 2-3 दिन पर रैन बसेरों का भ्रमण किया जाए।

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि कोविड से संबंधित सभी तैयारियां दुरुस्त रखी जायें। स्वास्थ्य कर्मचारियों को मेडिकल एथिक्स का प्रशिक्षण दिया जाए। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडलायुक्त महोदया के सभी निर्देशों का जनपद में अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश तिवारी तथा राजस्व से जुड़े समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें