होमहरदोईHardoi: 48 लाख के 59 बकायेदारों को बिजली विभाग ने जारी की...

Hardoi: 48 लाख के 59 बकायेदारों को बिजली विभाग ने जारी की आरसी

हरदोई: बिजली बिल जमा न करने वाले 59 उपभोक्ताओं की बिजली विभाग की ओर से आरसी जारी की गई है। इन उपभोक्ताओं पर विभाग का लगभग 48 लाख रुपये बकाया है। बिजली विभाग की ओर से राजस्व विभाग को सूची भेज कर बकाया वसूली कराये जाने के लिए पत्र लिखा गया है।

आरसी जारी होने पर छोटे ही नहीं कई रसूखदारों में हड़कंप मचा हुआ है। आपको बता दें जिले में बिजली उपभोक्ताओं के बिल जमा करने का प्रतिशत काफी कम है। अगर शहरी क्षेत्र की बात करें तो सिर्फ 48 प्रतिशत उपभोक्ता नियमित बिजली बिल जमा कर रहे है।

वहीं ग्रामीण क्षेत्र में तो सिर्फ 7-8% ही बिजली बिल जमा कर रहे है। बिजली विभाग ने बकाया बिजली बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं की सूची तैयार की है। इनमें कई बड़े लोग भी शामिल हैं जिनका अपना रसूख है।

मंगलवार को विभाग द्वारा 59 लोगों को आरसी जारी की गई है। इन 59 लोगों पर 4797096 रुपये बकाया है। बिजली विभाग की ओर से आरसी राजस्व विभाग को भेजी गई है।

जिन्हें आरसी भेजी गयी है उनमे शहर के 18, महोलिया शिवपार के महोलिया व सौयापुरवा के 17, अटवा कटैया के तीन, हरिपुरग्रांट के दो, बहेड़ा के तीन, टड़ियावां के एक, भैसरी के एक, अलीनगर के एक, बावन के पांच, क़ौढ़ा के आठ, सकतपुर के 01 बकायेदार शामिल हैं। उपखंड अधिकारी केपी सिंह ने बताया कि सभी को आरसी जारी कर दी गई है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें