Homeहरदोईनेत्र चिकित्सा शिविर में 201 नेत्र रोगियों की हुई आंखों की जांच,...

नेत्र चिकित्सा शिविर में 201 नेत्र रोगियों की हुई आंखों की जांच, 34 मरीजों को मिलेगी नवज्योति

बेनीगंज/हरदोई: खुशी एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी संस्था के तत्वावधान में अहिरोरी ब्लाक के सलेमपुर गांव में संस्था द्वारा ओम सांई नेत्र अस्पताल लखनऊ से आए चिकित्सकों ने संस्था के 5वें निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में 201 नेत्र रोगियों ने अपनी आंखों की जांच की।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

डाक्टर नोमान अहमद के अनुसार जांच में 34 नेत्र रोगियों में मोतियाबिंद पाया गया। ऑपरेशन से पूर्व की सभी जांच करने के बाद 34 मरीजों के नेत्रों में मोतियाबिंद के सफल लेंस प्रत्यारोपण के ऑपरेशन कर उन्हें नवज्योति प्रदान की जायेगी.अपरेशन हेतु सभी नेत्र रोगियों को निजी वाहन से राजधानी के ओम सांई हास्पिटल ले जाया गया।

उक्त कार्यक्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अहिरोरी से आए डाक्टरों ने मरीजों को देखा जिन्हे सर दर्द पेट दर्द जोड़ों में दर्द मौसमी बुखार आदि की दवाएं दी गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अहिरोरी से भाजपा के मंडल अध्यक्ष सुनील बाजपेई ने कहा कि संस्था द्वारा दी जा रही निःशुल्क सेवा में परिवार भाव का समावेश है, जिससे लगता ही नहीं कि मरीज अस्पताल में भर्ती होंगे उन्हें तत्काल लाभ मिलेगा और समय समय पर मिलता रहा है।

इस अवसर पर समिति सहयोगी राजीव रंजन तिवारी ने संस्था द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में विस्तार से बताया। और ऑपरेशन के बाद बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में मरीजों को टिप्स दिए। इस मौके पर संस्था सहयोगी अर्पित गुप्ता पीयूष तिवारी सहित तमाम मरीज व तीमारदार उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें