Homeहरदोईहरदोई को मिली सामुदायिक एफएम 90.4 रेडियो स्टेशन की सौगात

हरदोई को मिली सामुदायिक एफएम 90.4 रेडियो स्टेशन की सौगात

spot_img
spot_img

हरदोई: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हरदोई में रेडियो जागो 90.4 एफएम सामुदायिक रेडियो स्टेशन का किया वर्चुअल लोकार्पण साथ ही राज्यपाल ने सभी जिले वासियों और कार्यक्रम आयोजक को बधाई दी.

कार्यक्रम का आयोजन स्प्रिंगडेल पब्लिक स्कूल हरदोई में किया गया जिसका उद्घाटन माननीय जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रेमावती, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी कार्यक्रम के आयोजक एवं शिवशंकर डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

महामहिम राज्यपाल ने अपने उदबोधन में कहा कि रेडियो जागो 90.4 एफएम कम्युनिटी रेडियो से जनपद हरदोई को काफी लाभ मिलेगा। यह लोगों का रेडियो है। इसके माध्यम से लोगों को लाभकारी योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी। जनपद की प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलेगा।

WhatsApp Image 2023 04 11 at 4.12.21 PM 1

बाल विवाह नही और दहेज के खिलाप करे लोगों को जागरूक

उन्होंने दहेज प्रथा को समाज की कुरीति बताते हुए कहा कि दहेज के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने का कार्य कम्युनिटी रेडियो के माध्यम से किया जा सकता है। इसके माध्यम से नयी पीढ़ी को संस्कारित किया जा सकता है। बाल विवाह की कुरीति के खिलाफ भी लड़ाई लड़ी जा सकती है।

WhatsApp Image 2023 04 11 at 4.12.20 PM

लोगो को जागरूक किया जाए कि वे बाल विवाह नही करेंगे और दहेज नही लेंगे। सर्वाेदय आश्रम की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि कि इससे अनाथ बच्चियों को काफी सहारा मिला है। कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चो द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन किया गया।

एफएम रेडियो से मनोरंजन के साथ मिलेगी जानकारी

एफएम रेडियो के माध्यम से छात्रों, युवाओं, किसानों, व्यापारियों व कामकाजी महिलाओं को मनोरंजन के साथ मिल तमाम महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकेंगी. साथ ही व्यापारियों, किसानों व आम लोगों को भी आसपास के जिलों व देश-प्रदेश की बाजारों का मूल्य भाव भी मिल सकेगा.

कार्यक्रम में जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, सुखसागर मिश्र मधुर और अन्य लोग रहे मौजूद।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें