HomeहरदोईHardoi News: हरदोई में टूटे गर्मी के सारे रिकॉर्ड, पारा 44 डिग्री...

Hardoi News: हरदोई में टूटे गर्मी के सारे रिकॉर्ड, पारा 44 डिग्री पहुंचा, इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

Hardoi News: हरदोई में गर्मी ने अपना 6 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। शनिवार को हरदोई में अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले 2018 में मई में अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक पहुंचा था। रविवार को पारा और चढ़ने की उम्मीद है। अगर ऐसा हुआ तो हरदोई जिले के अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे। मौसम विभाग की वेधशाला में दर्ज आंकड़ों में हरदोई जिले में तापमान कभी भी 45 डिग्री तक पहुंचा ही नहीं है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। दो दिन पहले भी मौसम विभाग ने तेज गर्मी पड़ने का अलर्ट जारी किया था। शनिवार को अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की वेधशाला के प्रेक्षक रमेश चंद्र वर्मा बताते हैं कि इससे पहले वर्ष 2018 के मई माह में तापमान 44 डिग्री दर्ज किया गया था। यहां उपलब्ध आंकड़ों में 44 डिग्री से ज्यादा का तापमान कभी नहीं हुआ। इस लिहाज से देखा जाए तो गर्मी के सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं। न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि अभी तापमान और बढ़ेगा।

इन जिलो में येलो अलर्ट

इसके अलावा बरेली शाहजहांपुर, बदायूं, लखीमपुर खीरी में मई के तीसरे सप्ताह में मौसम ने रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। रविवार को भी सुबह सात बजे से ही गर्मी सताने लगी। शाहजहांपुर, बदायूं, लखीमपुर खीरी में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें