HomeहरदोईHardoi News: विभिन्न मांगों को लेकर भाकियू का धरना प्रदर्शन, मौके पर...

Hardoi News: विभिन्न मांगों को लेकर भाकियू का धरना प्रदर्शन, मौके पर पहुंचें तहसीलदार

Hardoi News: विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को कोथावां में ब्लाक मुख्यालय गेट पर सोमवार को भारतीय किसान यूनियन इंडिया ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान किसान कार्यकर्ताओं की पुलिस और ब्लाक कर्मियों से नोकझोंक भी हुई। मांगे पूरी न होने पर अनिश्चितकालीन भूंख हड़ताल के साथ मुख्यमंत्री आवास को कूच करने की चेतावनी भी दी।

अवगत करा दें कि वन रेंज कछौना के कोथावां क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित कोयला भट्ठियां आरामशीन व प्रतिबंधित हरे भरे पेड़ों का हो रहा कटान, अवैध कब्ज़ा, ग्राम पंचायत मझिगंवा स्थित गौशाला में गौवंशो की दुर्दशा, ग्राम पंचायत कल्यानमन में विकास कार्यों का न कराया जाना, बेलहैया से बैरागी खेड़ा तक सड़क निर्माण, नगर पंचायत बेनीगंज में मुख्य सड़क मार्गों किनारे किए गए अतिक्रमण को हटाये जाने, संडीला स्थित काशीराम कॉलोनी में शौचालयों के टूटे टैंक से फैल रही बदबू एवं बीमारियों का डर आदि मुद्दों के निस्तारण को लेकर जिलाध्यक्ष संतोष मिश्रा व महिला जिलाध्यक्ष रेखा दिक्षित के नेतृत्व में किसानों ने धरना प्रदर्शन किया।

ब्लाक मुख्यालय परिसर में बैठने को लेकर किसान और ब्लाक कर्मियों व पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई इतना ही नहीं किसानों के इकट्ठा होते ही मुख्यालय के दोनों गेट में तालाबंदी देख किसानों ने नाराजगी जताई। इस दौरान किसानों ने नारेबाजी भी की। उन्होंने कहा कि हम किसी सरकार के खिलाफ नहीं हैं लेकिन किसान अपने हक की लड़ाई जरूर लड़ेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर आज जिला प्रशासन ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के साथ मुख्यमंत्री आवास को पैदल कूच करेगें जहां किसानों की महापंचायत होगी। मौके पर पहुंचे संडीला नायब तहसीलदार अंकित तिवारी ने किसानों को अस्वस्थ करते हुए कहा कि सभी समस्याएं जल्द दूर कराई जाएंगी। आश्वासन पर माने किसानों ने नायब तहसीलदार को लिखित ज्ञापन देकर धरना प्रदर्शन समाप्त करने का एलान किया।

इस दौरान मुख्य रुप से सुशील शुक्ला, शैलेंद्र सिंह, लाल जीत मौर्य, सुरेन्द्र मौर्य, जय करन, राम स्वरूप, देवेश त्रिपाठी, रंजीता, केतकी, फूला, गुड्डी, गीता, कुशमा सहित सैकड़ों महिला पुरुष किसान उपस्थित रहे।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें