HomeहरदोईHardoi news: यूपी में रेड अलर्ट के चलते कक्षा 1 से 12...

Hardoi news: यूपी में रेड अलर्ट के चलते कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

हरदोई: मौसम विभाग के अनुसार इंडो गंगेटिक प्लेन इलाकों में सतह के निकट हल्की हवाओं और उच्च नमी की वजह से आने वाले तीन दिन कोहरा बेहद घना होगा, हम कह सकते है कि विजिविलिटी जीरो मीटर हो सकती है. उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश में भी कोहरा आने वाले दो से तीन दिन जमकर कहर बरसाने वाला है. 

मौसम विभाग की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभी कक्षा 1- 12 तक के सरकारी/निजी स्कूल में अवकाश घोषित कर दिया है।

इसके संबंध में डीआईओएस वीके दुबे ने आदेश जारी कर दिया है और सभी को इसका कड़ाई से पालन करने के निर्देश भी दिए है। 16 को पूर्व की भांति स्कूल फिर से खुलेंगे। बताते चले कि दिन में निकलने वाली नाममात्र की धूप भी सर्दी से बचने में नाकाफी है। पूरे जिले में शीतलहर से आम जनजीवन अस्तव्यस्त है।

रविवार को दिन का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेंटी ग्रेड तक आ गया, तापमान में हो रही गिरावट लोगो का जीना मुहाल किये है इसके इतर दिन का अधिकतम तापमान 11.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। सुबह हर तरफ कोहरा ही कोहरा नजर आ रहा था, बड़ी मुश्किल से 50मीटर दूर का दिख रहा था, दिन में 4किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पछुआ हवा चलती रही। जिससे सर्दी में और इजाफा हो गया।

ठंड और कोहरे के चलते 7 जनवरी तक 12 वीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए थे। डीआईओएस वीके दुबे ने बताया है कि शीतलहर के चलते डीएम के आदेश पर जिले में संचालित सरकारी और निजी 12 वीं तक के सभी स्कूलों में 14 जनवरी तक के लिए अवकाश घोषित किया गया है। इसके साथ ही डीआईओएस वीके दुबे ने यह भी बताया है कि 15 को रविवार की छुट्टी रहेगी, इसलिए सोमवार को स्कूल खुलेंगे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें