Home हरदोई Hardoi News: पीडब्ल्यूडी अब 73 करोड़ से बनाएगा 21 फिट चौड़ा बघौली-प्रतापनगर...

Hardoi News: पीडब्ल्यूडी अब 73 करोड़ से बनाएगा 21 फिट चौड़ा बघौली-प्रतापनगर मार्ग

हरदोई। बघौली-प्रतापनगर मार्ग को लेकर बहुत दिनों की उहापोह की स्थिति अब साफ हो गई है। अब यह मार्ग पीडब्ल्यूडी के आधीन रहेगा। एनएचएआई से मार्ग को पीडब्ल्यूडी ने वापस ले लिया है साथ ही इसे टू-लेन यानि 21 फिट से चौड़ी सड़क बनवाए जाने की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) भी तैयार कर ली है। 73 करोड़ की लगत से मार्ग का चौड़ीकरण कराते हुए निर्माण कराया जाएगा।

हरदोई-लखनऊ रोड के बघौली चौराहे से सीतापुर मार्ग के प्रतापनगर चौराहे तक करीब 20 किलोमीटर मार्ग क्षतिग्रस्त ही नहीं बल्कि ज्यादातर सड़क बची ही नहीं है. एनएचएआई को मार्ग हस्तांतरित होने के बाद इस ओर किसी ने ध्यान ही नहीं दिया और मार्ग जलभराव और अनुरक्षण के अभाव में क्षतिग्रस्त होता चला गया।

अब जनप्रतिनिधियों और डीएम के प्रयास से मार्ग को फिर से पीडब्ल्यूडी को वापस दिलाया गया है। पीडब्ल्यूडी के नोडल अभियंता एसके मिश्रा ने बताया कि मार्ग का सर्वे कराया गया है। मार्ग के निर्माण के साथ ही चौड़ीकरण को भी डीपीआर में शामिल किया गया है। अभी ये मार्ग 3.60 मीटर चौड़ा है। नवीन निर्माण सात मीटर चौड़ाई में कराया जाएगा।

वैसे तो यह मार्ग सीतापुर और लखनऊ मार्ग को जोड़ने का काम करता है। यही मार्ग बघौली चौराहे से माधौगंज को भी जोड़ता है। लखनऊ, कानपुर, कन्नौज, फर्रुखाबाद और अलीगढ़ आदि से आने वाले श्रद्धालुओं के नैमिषारण्य तक पहुंचने के लिए सुगम मार्ग है।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि 20.400 किलोमीटर का यह मार्ग एकदम क्षतिग्रस्त हो गया है। इस पर थाना, कस्बा और गांव हैं। आवागमन में लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पीडब्ल्यूडी के माध्यम से सर्वे कराते हुए 73 करोड़ की डीपीआर तैयार कराते हुए शासन को भेज दी गई है। प्रयास हैं कि जल्द ही वित्तीय, प्रशासनिक स्वीकृति के साथ बजट आवंटित करा लिया जाए, ताकि काम शुरू कराया जा सके।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...