Home हरदोई Hardoi News: स्कूल के कार्यालय को स्टोर रूम बनाये जाने पर जिलाधिकारी...

Hardoi News: स्कूल के कार्यालय को स्टोर रूम बनाये जाने पर जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्या को लगायी फटकार

हरदोई: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने नगर क्षेत्र हरदोई के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय रेलवेगंज प्रथम का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने विद्यालय के शौचालयों के निरीक्षण के दौरान एक शौचालय में टूटा दरवाजा व दूसरे शौचालय में दरवाजा न होने तथा शौचालयों में टायलीकरण न होने पर कड़ी नाराजगी जताई साथ ही दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने विद्यालय में रसोईघर के निरीक्षण के दौरान राशन की गुणवत्ता देखी तथा बच्चों से भी विद्यालय में दिए जाने वाले मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता व मात्रा के संबंध में बात की। कुछ बच्चों के ड्रेस न पहनकर आने पर प्रधानाचार्य को निर्देश दिए कि बच्चों के अभिभावकों से इस संबंध में बात की जाए।

जिलाधिकारी ने बच्चों से प्रश्न पूछ कर विद्यालय के शैक्षणिक स्तर को परखा तथा प्रधानाचार्या को शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के निर्देश दिए। विद्यालय के कार्यालय में स्टोर रूम पाए जाने पर प्रधानाचार्या को फटकार लगायी। उन्होंने मिशन कायाकल्प के अंतर्गत विद्यालय में कराए गए कार्यों की जानकारी ली।

विद्यालय की टूटी हुई बाउंड्री वाल तथा विद्यालय के बाहर अतिक्रमण को देखकर उन्होंने कड़ी नाराजगी जतायी। उन्होंने बाउंड्री वाल जल्द ठीक कराने व अतिक्रमण हटाने को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार व अन्य मौके पर उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...