Home हरदोई Hardoi News: 69 हजार शिक्षक भर्ती में तैनाती पाए 1691 शिक्षकों के...

Hardoi News: 69 हजार शिक्षक भर्ती में तैनाती पाए 1691 शिक्षकों के प्रमाणपत्रों में बड़ी गड़बड़ी की आशंका

हरदोई। परिषदीय विद्यालय में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती में तैनाती पाए 1691 शिक्षकों के प्रमाणपत्रों में बड़ी गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है। इस आशंका के बाद इनके प्रमाणपत्रों की जांच शुरू कर दी गई है। इन सभी 1691 शिक्षकों के प्रमाणपत्रों के सत्यापन के लिए संबंधित बोर्ड व विश्वविद्यालय को पत्र लिखा गया है।

बताया जा रहा है इनमें कई शिक्षकों अन्य जनपद में ट्रांसफर हो चुके हैं। ऐसे शिक्षकों के लिए संबंधित बीएसए को भी पत्र जारी किया गया है।

बेसिक शिक्षा विभाग ने 69 हजार के तहत परिषदीय स्कूलों में बीएड डिग्री धारकों की सहायक अध्यापकों के रूप में नियुक्ति की गई थी। विभागीय नियुक्ति प्रक्रिया के समय कई शिक्षकों के प्रमाण पत्रों में कमियां मिली थी। इनकी लगातार जांच कराई जा रही है। वहीं भर्ती के अंतिम चरणों में किए गए 1691 शिक्षकों के अभिलेखों को विधिवत सत्यापन अभी तक नहीं हो पाया है।

विभागीय निर्देश पर इन शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेखों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू की गई। शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन के साथ उनके निवास, जाति प्रमाण पत्रों का सत्यापन भी प्रशासनिक अधिकारियों से कराया जा रहा है। इसके लिए संबंधित बोर्ड, विश्व विद्यालय, संबंधित जिलाधिकारी को पत्र जारी किया गया है। सत्यापन प्रक्रिया पूरी होने के उपरांत हकीकत सामने आएगी।

जनपद में अपर जिलाधिकारी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। इसे सक्रिय करने के लिए स्कूल शिक्षा महानिदेशक ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

21 हजार का चेक, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी छात्र/छात्रायें हुए गदगद

हरदोई: "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को आज सम्पूर्ण जनपद के माध्यमिक विद्यालयों मे देखा गया। जिसमे प्रधानमंत्री ने छात्र/छात्राओं को परीक्षा से...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजा रोहण, कहा देश ने सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया

हरदोई: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री आबकारी...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों,...

Hardoi: 2 साल में भी पूरा न हो सका रेलवे ओवरब्रिज, काम की धीमी गति पर नाराज हुए डीएम

हरदोई: जनपद में शाहाबाद आंझी रेलवे क्रासिंग पर पिछले दो सालों से बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं...