HomeहरदोईHardoi : शुभारम्भ होते ही हॉस्पिटल हुआ सीज, जाने वजह

Hardoi : शुभारम्भ होते ही हॉस्पिटल हुआ सीज, जाने वजह

हरदोई: सर्कुलर रोड पर आज न्यू संजीवनी हॉस्पिटल का शुभारंभ हो रहा था. स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना मिली. सूचना मिलते ही जिले के नोडल अधिकारी डॉ पंकज मिश्रा संजीवनी हॉस्पिटल पहुंचे. उन्होंने हॉस्पिटल के बारे में पूछताछ की. छानबीन के दौरान पता चला कि न्यू संजीवनी अस्पताल का रजिस्ट्रेशन अभी तक हुआ ही नहीं है और शुभारम्भ हो रहा था. 

हॉस्पिटल को किया सीज

स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन चेक किया गया. रजिस्ट्रेशन न मिलने पर न्यू संजीवनी हॉस्पिटल को शुभारंभ के दौरान ही इस मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए स्वास्थ्य विभाग उसे ने सीज कर दिया. स्वास्थ्य विभाग के इस कार्यवाही से फर्जी अस्पताल संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है.

यह भी पढ़ेंभारत के हाथ लगा 3,384 अरब का Lithium खजाना, चीन की नींद उड़ी

आपको बता दें कि हरदोई में मरीजों की जिन्दगी से खिलवाड़ करने वाले इन फर्जी अस्पतालों के ठेकेदारों के हॉस्पिटलो पर पूर्व में भी स्वास्थ्य विभाग कार्यवाही कर चुका है. इसके पहले भी हरदोई में न्यू संजीवनी हॉस्पिटल के नाम पर फर्जी हॉस्पिटल चलाया जा रहा था. उस पर भी स्वास्थ्य विभाग ने कार्यवाही की थी.

इसके बाद फर्जी अस्पताल के ठेकेदारों के द्वारा बांके बिहारी हॉस्पिटल नाम से संचालित किया जा रहा था. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों ने उस अस्पताल को महिला की मौत के बाद बंद करवा दिया था.

फिर से आज हरदोई शहर के सर्कुलर रोड पर दोबारा न्यू संजीवनी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया जा रहा था. फर्जी अस्पताल के शुभारंभ की सूचना जैसे ही हरदोई के स्वास्थ्य महकमे को मिली, स्वास्थ्य महकमे के नोडल अधिकारी डॉ पंकज मिश्रा मौके पर पहुंचे और उन्होंने अस्पताल को सीज कर दिया.

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें

You cannot copy content of this page