Homeहरदोईबीईओ के औचक निरीक्षण के बाद विद्यालय की व्यवस्था हुई बेहतर, प्रधानाध्यापक...

बीईओ के औचक निरीक्षण के बाद विद्यालय की व्यवस्था हुई बेहतर, प्रधानाध्यापक मिले थे अनुपस्थित

बेनीगंज/हरदोई: खण्ड शिक्षा अधिकारी अजीत प्रताप सिंह द्वारा गत माह कोथावां के मढिया प्राथमिक विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया था. निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक के अनुपस्थित मिलने पर उनका एक दिन का वेतन रोकते हुए तमाम दिशा निर्देश दिये गये थे.

जिसके अनुपालन में विद्यालय परिवार पूरी तरह से जुट गया है हालांकि विद्यालय में शिक्षण व्यवस्था पहले से ठीक चल रही थी। लेकिन निरीक्षण के दौरान विद्यालय रख रखाव में कुछ खामियां मिलने पर बीईओ द्वारा दिशानिर्देश जारी किए गए।

इस सन्दर्भ में जानकारी देते हुते विद्यालय इंचार्ज नवनीत सिंह ने बताया कि निरीक्षण वाले दिन उनके भाई का एक्सीडेंट हो गया था। जिसकी सूचना स्कूल आते समय रास्ते में मोबाइल से मिली जिस पर वह अवकाश भी नहीं लगा सके वह तुरंत अस्पताल चले गए इस कारण से वह विद्यालय नहीं आ सके।

इस संदर्भ में डिप्टी साहब से मिलकर अपना पक्ष रखा है। दूसरी ओर स्कूल में ग्राम पंचायत द्वारा बेहतर सहयोग न करने से मिट्टी भराई समतलीकरण नहीं हो पाया था। जिस सन्दर्भ में निर्देश दिए गए थे कि बीडीओ से मिलकर कार्य करायें उस पर कार्य शुरू करा दिया गया है।

मिड डे मील के बारे में बताया कि उस दिन गांव में कई वैवाहिक कार्यक्रम होंने से बच्चों की उपस्थिति कम थी। अब उपस्थित बढ़ाने को लेकर हम लोग घर घर जाकर प्रयास कर रहे हैं शैक्षिक बातावरण पहले ही सही था। हम लगातार बच्चों को शिक्षित करने का शतत प्रयास जारी रखें है।

मामले पर खण्ड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि विद्यालय एवं इंचार्ज अध्यापक की उपस्थिति सुधार सुनने में आया है किसी दिन पुनः जा कर देखता हूं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें