Home हरदोई स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डीएम अविनाश कुमार ने कहा कि भारत...

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डीएम अविनाश कुमार ने कहा कि भारत ने कृषि, विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित सभी क्षेत्रों में उन्नति कर विश्व में अपनी अलग पहचान बनायी है

हरदोई: आजादी के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कलेक्टेªट परिसर में झण्डा रोहण कर महात्मा गांधी जी के चित्र पर माल्यापर्ण किया।

स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर जिलाधिकारी ने वीर शहीदों को नमन करते हुए उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सभी को देश को स्वतंत्रता दिलाने वाले वीर शहीदों एवं उनकी वीरंगनाओं तथा परिवारजनों का हमेशा सम्मान करना चाहिए। उन्होने कहा कि देश को आजादी दिलाने में लाखों वीर जवानों ने अपने प्राणों की आहूति देकर देश को स्वतंत्रता दिलायी और सालों जेल में रहकर अंग्रेजी की यातनाओं को सहा। जिलाधिकारी ने कहा कि आज देश ने कृषि, विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि में बहुत उन्नति कर विश्व में अपनी पहचान बनायी है।

स्वतंत्रता दिवस: अधिकारी, कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों का ईमानदारी से पालन करें:- जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता दिवस पर उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों से कहा कि भारत एवं प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप अपनी जिम्मेदारियों का ईमानदारी से पालन करते हुए गरीबों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलायें और कार्यालय में आने वाले लोगों से मधुर संवाद कायम करते हुए उनके कार्यो को शीघ्रता से करने का प्रयास करें।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अनुषा त्रिवेदी ने देशगीत गाया और इसके उपरान्त सेंट जेवियर्स, जयपुरिया, न्यू हाईटस के बच्चों ने देश गीतों पर अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दी तथा प्राथमिक विद्यालय सनफरा के बच्चों ने अपने देश भक्ति पूर्ण करतबों को दिखाया। जिसको जिलाधिकारी सहित सभी ने ताली बजाकर प्रशंसा की। कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों के बच्चों को मैडल तथा प्रमाण पत्र प्रदान कियें।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डीएम अविनाश कुमार बच्चों के साथ

इसके बाद जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, नगर मजिस्टेªट डा0 सदानन्द गुप्ता तथा अतिरिक्त मजिस्ट्रेट स्वाती शुक्ला ने कलेक्ट्रेट परिसर पार्क में गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया। इस अवसर पर कलेक्टेªट के सभी अधिकारी, कर्मचारी तथा भारी संख्या में आम नागरिक उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हनुमान मंदिर जाने से रोकने पर आक्रोशित किसानों ने CO और SDM की गाड़ियों पर किया जमकर पथराव

शाहजहांपुर: तिलहर में मंगलवार की शाम किसान संगठन के लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद किसान भड़क गए। आक्रोशित...

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...

भूकंप से तबाही, 3400 से ज्यादा लोगों की मौत, तुर्किये में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक

तुर्किये और सीरिया समेत 4 देशों में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। भूकंप के कारण कई इमारतें जमींदोज हो गईं। रिक्टर पैमाने...

Hardoi: सवायजपुर SDM बाल- बाल बचे, अज्ञात वाहन ने पीछे से मारी थी टक्कर

हरदोई : सीतापुर जिले हरगांव थाना क्षेत्र में सुबह के समय कोहरे के कारण एक अज्ञात वाहन ने SDM के वाहन में...