Homeहरदोईसामूहिक विवाह योजना: 1150 जोड़ों ने थामा एक-दूजे का हाथ, मंत्री अनिल...

सामूहिक विवाह योजना: 1150 जोड़ों ने थामा एक-दूजे का हाथ, मंत्री अनिल राजभर और डीएम ने नव विवाहित जोड़ों को दिया आर्शीवाद

spot_img

हरदोई: आज सीएसएन कालेज प्रागंण में आयोजित मण्डल स्तरीय सामूहिक विवाह कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के मा0 श्रम एवं सेवा योजन मंत्री श्री अनिल राजभर तथा मा0 राज्य मंत्री श्रम एवं सेवा योजन श्री मनोहर लाल पंथ मन्नू कोरी, मा० जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह तथा पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के साथ संयुक्त रूप से दीप प्रज्जलन तथा गणेश पूजा के साथ किया।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

श्रमिकों को कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कर आत्म निर्भर बनाया जा रहा हैः-राजभर

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में आये नव विवाहित जोड़ों को आर्शीवाद देते हुए मा0 राजभर जी ने कहा कि प्रदेश सरकार श्रम विभाग में पंजीकृत सभी गरीब श्रमिकों की बेटियों की शादी सामूहिक विवाह कार्यक्रमों के माध्यम से कराये जा रहे है साथ ही पंजीकृत श्रमिकों को श्रम विभाग की अन्य कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कर आत्म निर्भर बनाया जा रहा है।

इस अवसर पर मा0 राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सभी वर्ग के अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं का संचालित किया जा रहा और इससे प्रदेश के लाखों युवक- यवुतियों का रोजगार के अवसर मिल रहे। सामूहिक विवाह कार्यक्रम को भव्य रूप से सम्पन्न कराने पर मा0 मंत्री जी ने जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक तथा सहायक श्रमायुक्त की सराहना की।

गरीब कन्याओं की शादी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कराई जा रही हैः-डीएम

कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने मा0 मंत्री, राज्यमंत्री, जिला पंचायत अध्यक्ष तथा मंच पर उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए नव विवाहित जोड़ों को आर्शीवाद देते हुए कहा कि आपका वैवाहिक जीवन सफल एवं मंगलमय हो। उन्होने कहा कहा कि सरकार की मंशा अनुरूप जनपद में अधिक से अधिक गरीब कन्याओं का विवाह मा0 मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के माध्यम से कराये जा रहे है और इसी कड़ी में आज 1150 नव विवाहित जोड़ों में से 1075 हिन्दू रीति रिवाज एवं 75 जोड़ों का निकाह के माध्यम से विवाह संपंन हुआ है।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम संपंन होने के बाद मा0 मंत्री, राज्यमंत्री, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने वर-वधु पर फूलों की बारिश करते हुए आर्शीवाद प्रदान किया तथा मंच पर नव विवाहित जोड़ों को प्रमाण पत्र प्रदान कियें। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा, अवध क्षेत्र मंत्री पीके वर्मा अन्य जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य व्यक्ति तथा भारी संख्या में नव विवाहित जोड़ों के परिवारिक लोग उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें