Home हरदोई मासिक अपराध गोष्ठी का हुआ आयोजन, SP राजेश द्विवेदी ने अपराधों की समीक्षा...

मासिक अपराध गोष्ठी का हुआ आयोजन, SP राजेश द्विवेदी ने अपराधों की समीक्षा कर उसके रोकथाम के दिये निर्देश

हरदोई: पुलिस लाइन स्थित सभागार में मासिक अपराध गोष्ठी आयोजित की गयी. पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये।

अपराध गोष्ठी के प्रारम्भ में पुलिस अधीक्षक ने जनपद के विभिन्न थानों से आये पुलिस कर्मियों का सैनिक सम्मेलन किया गया जिसमें कर्मचारीगणों द्वारा पूर्व में बतायी गयी समस्याओं के निराकरण की समीक्षा कर आज सम्मेलन में प्राप्त प्रार्थना पत्रों का यथाशीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिये।

पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को अपने अधीनस्थों से प्रतिदिन वार्ता कर उनकी समस्याओं का निराकरण करने हेतु निर्देशित किया।

मासिक अपराध गोष्ठी: गौ-तस्करी/गौकसी के अपराधों पर जीरो टालरेन्स: पुलिस अधीक्षक

अपराध गोष्ठी में विभिन्न थानों क्षेत्रों में घटित अपराध व उनके द्वारा की गयी निरोधात्मक कार्यवाही की समीक्षा करते हुए SP राजेश द्विवेदी निर्देश दिये कि गौ-तस्करी/गौकसी के अपराधों पर जीरो टालरेन्स रखते हुए प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही की जाये साथ ही साथ अज्ञात अभियोगों को कम से कम समय में वर्क आउट किया जाये।

पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिए कि हत्या, बलात्कार, लूट, डकैती, चोरी व अपहरण के अपराधों पर अंकुश लगायें साथ ही अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही करें, अवैध शराब /कच्ची शराब/मादक पदार्थों की बिक्री/परिवहन की शिकायत होने पर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करते हुए शत् प्रतिशत रोक लगायें।

गैंगेस्टरों अवैध सम्पत्ति कुर्क करने की कार्यवाही की जाए : एसपी

SP राजेश द्विवेदी ने कहा कि भूमि संबंधी विवाद की शिकायत प्राप्त होने पर राजस्व विभाग से समन्वय स्थापित कर यथोचित निस्तारण करायें तथा भूमि विवाद रजिस्टर में ऐसे विवादों का इन्द्राज करें। गैंगेस्टर के मुकदमों में जेल गए अभियुक्तों की अवैध धन से अर्जित की गयी सम्पत्ति धारा 14(1) के तहत कुर्क करने की कार्यवाही की जाए ।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि थानों के अभिलेखों में मुख्य रुप से अपराध रजिस्टर, ग्राम अपराध रजिस्टर, भूमि विवाद रजिस्टर, शत्रुता रजिस्टर, हत्या बलवा रोकथाम रजिस्टर जैसे अन्य रजिस्टरों का अभिलेखीकरण पूर्ण कराएँ सभी महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों को बीट आवंटित कर उनकी बीट बुक तैयार कराकर चैक किया जाए।

मासिक अपराध गोष्ठी में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी, अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी सहित समस्त क्षेत्राधिकारीगण, समस्त प्रभारी निरीक्षक /थानाध्यक्ष व अन्य अधिकारी / कर्मचारीगण मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

हरदोईः दुष्कर्म के दोषी को 14 वर्ष का कारावास, 50,000 रुपये का अर्थदंड

हरदोई: न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश हेमेंद्र कुमार सिंह ने बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले शकील को 14 वर्ष के कारावास...

UP SSSC: अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक परीक्षा भर्ती परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP SSSC) ने प्रवर सहायक, अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया...

कलयुगी माँ प्यार में इस कदर हुई अंधी, प्रेमी के हाथों करा दिया बेटे का कत्ल

बदायूं: जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी माँ ने प्यार में अंधी होकर बाधा...

हरदोई: जिलाधिकारी ने कहा अवैध खनन को बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जाएगा

हरदोई:आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता में प्रवर्तन से संबंधित बैठक हुई। उन्होंने निर्देश दिए कि पेट्रोल पंपों पर...