होमहरदोईकार्यों में गड़बड़ी करने पर प्रधान और पंचायत सचिव को नोटिस, 15...

कार्यों में गड़बड़ी करने पर प्रधान और पंचायत सचिव को नोटिस, 15 दिन में साक्ष्य सहित देने होगे जवाब

हरदोई। वित्तीय वर्ष 2020-21 से 2022-23 तक कराए गए कामो में गड़बड़ी की शिकायत पर विकास खंड अहिरोरी की ग्राम पंचायत मुड़िया की प्रधान और पंचायत सचिव को जिलाधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। दोनों को साक्ष्य सहित जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि साक्ष्य सहित जवाब न आने पर पंचायतीराज अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जिले विकास खंड अहिरोरी की ग्राम पंचायत मुड़िया में वित्तीय वर्ष 2020-21 से 2022-23 तक कराए गए कार्यों में गड़बड़ी की शिकायत गांव के ही विनोद कुमार के साथ अन्य लोगो ने दर्ज कराई थी। जिसकी जांच जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने इस पर व्यापार कर विभाग के उपायुक्त व राष्ट्रीय जल प्रबंध योजना के अधिशासी अभियंता से कराई थी।

यह भी पढ़ें –

समिति की जांच रिपोर्ट में कार्यों में गड़बड़ी की पुष्टि हुई है। जांच समिति को गांव में अधिकांश स्ट्रीट लाइटें क्षतिग्रस्त मिली थीं। प्रधान की ओर से पांच कार्यों के प्राप्त कराए गए मस्टर रोल के परीक्षण में काम की अवधि नहीं अंकित थी और फोटोग्राफ भी नहीं लगे थे।

जिलाधिकारी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि जांच समिति ने कैश बुक, कराए गए कामों की फोटोग्राफ भी नहीं उपलब्ध कराए। इस पर मुड़िया की प्रधान गीता देवी और पंचायत सचिव विजय कुमार को कारण बताओ नोटिस देते हुए जवाब मांगे हैं। अहिरोरी बीडीओ से कहा गया है कि नोटिस को प्रधान और पंचायत सचिव को प्राप्त कराएं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें