होमहरदोई1600 शिक्षकों को पदोन्नति का रास्ता साफ़, शनिवार को जारी हो सकती...

1600 शिक्षकों को पदोन्नति का रास्ता साफ़, शनिवार को जारी हो सकती है सूची

हरदोई: परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की पदोन्नति सूची शनिवार को जारी हो सकती है। जिले के 1600 शिक्षकों को लाभ मिलने की उम्मीद जगी है। पदोन्नति पाए शिक्षकों को प्रधानाध्यापक बनने का भी मौका मिलेगा।

जिले में 3446 परिषदीय विद्यालय संचालित हैं। इनमें 10163 शिक्षक तैनात हैं। इन शिक्षकों में जो पांच वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके हैं, उनकी पदोन्नति प्रक्रिया शुरू की गई थी। जिले से 3400 शिक्षकों की वरीयता सूची तैयार कर विभागीय वेबसाइट पर अपलोड की गई थी।

इसमें सितंबर 2023 तक पांच वर्ष पूर्ण करने वाले सभी शिक्षक शामिल थे। पूर्व में विभाग की ओर से दी गई सूचना में कहा गया था कि ज्यादातर प्राथमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक न होने के कारण शिक्षक को ही प्रभारी प्रधानाध्यापक बनाया गया है।

यह भी पढ़ें –

इस कारण जूनियर के सहायक अध्यापकों की दो हजार पदों पर पदोन्नति होने की संभावना है। मगर एक बार फिर विभाग ने पदों में संशोधन कर दिया है। इसमें जिले में अब 1000 प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक और 600 सहायक अध्यापकों के ही पदों पर पदोन्नति की जाएगी। इसकी सूची शनिवार को जारी होने की संभावना है। इससे जिले के 1600 शिक्षकों को लाभ मिल सकता है।

जनपद वरीयता सूची अपलोड की गई थी। अंतिम सूची मुख्यालय से पूरे प्रदेश की जारी होगी। तभी सही संख्या पता चल सकेगी। विभागीय निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्रभात कुमार सिंह (प्रभारी बीएसए/ बीईओ टोडरपुर)

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें