Home हरदोई समाधान दिवस: अवैध कब्जा ध्वस्त कराते हुए कब्जा करने वालों को एंटी...

समाधान दिवस: अवैध कब्जा ध्वस्त कराते हुए कब्जा करने वालों को एंटी भूमाफिया एक्ट के तहत जेल भेजें:-डी0एम0

हरदोई: माह के चर्तुथ शनिवार को नवागत जिलाधिकारी एम0पी0 सिंह की अध्यक्षता में थाना साण्डी एवं थाना हरपालपुर में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। थाना साण्डी में आयोजित समाधान दिवस में ग्राम पिन्डारी एवं हसनापुर में आबादी की भूमि पर दंबगों द्वारा अवैध निर्माण किये जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने संबंधित क्षेत्र के कानूनगो व लेखपाल को निर्देश दिये कि आज ही पुलिस टीम के साथ उक्त आबादी की भूमि की पैमाइश करें और अवैध कब्जा ध्वस्त कराते हुए कब्जा करने वालों के विरूद्व एफआईआर दर्ज कराये और एंटी भूमाफिया एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए जेल भेजें।

थाना समाधान दिवस में साण्डी नगरीय निकाय के नाली-नालों आदि की सफाई न कराने तथा जल भराव की शिकायत पर जिलाधिकारी ने नगर पालिका के लिपिक को निर्देश दिये कि नाली- नालों की तत्काल सफाई कराये और जल भराव की समस्या से नगरवासियों को मुक्ति दिलायें। साण्डी बस स्टाप पर शौचालय की व्यवस्था न होने की शिकायत के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने नगर पालिका को निर्देश दिये कि उचित स्थान का निर्धारण कर आम जनता की सुविधा के लिए शौचालय का निर्माण करायें।

थाना हरपालपुर का निरीक्षण किया

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के साथ थाना हरपालपुर का निरीक्षण किया तथा टूटी दीवारों, जर्जर आवासीय भवन एवं जल भराव को देखकर थानाध्यक्ष एके सिंह को निर्देश दिये कि टूटी दीवारों को ठीक कराये तथा जर्जर भवनों का निस्तारण करायें।

इसके बाद थाना दिवस में चकरोड पर अवैध कब्जों की शिकायत पर डीएम ने कानूनगो तथा लेखपालों से कहा कि चकरोड कब्जा मुक्त कराने के दौरान चकरोड की चौड़ाई के हिसाब से मनरेगा से मिट्टी डलवाकर ऊंचा करायें और चकरोड तोड़ने एवं दोबारा कब्जा करने वालों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करें।

समाधान दिवस: गांव में शान्ति बनाये रखने हेतु दबंग, आसामाजिक, आराजक व भूमिमाफियों पर नजर रखेंः-राजेश द्विवेदी

साण्डी व हरपालपुर में आयोजित थाना समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी समन्वय बनाकर नियमित ग्रामों का भ्रमण करें और गरीबों की पट्टे तथा अन्य सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व अभियान चलाकर कार्यवाही करें।

उन्होने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु गांव के दबंग, आसामाजिक, आराजक तथा भूमि माफियों की गतिविधियों की रिपोर्ट प्रतिदिन बीट सिपाही तथा चौकीदारों के माध्यम से प्राप्त करें। समाधान दिवस में जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, कानूनगो तथा लेखपाल उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...