Home खेल जगत Rohit Sharma: रोहित शर्मा बने टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने...

Rohit Sharma: रोहित शर्मा बने टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच भारत आस्ट्रेलिया को हराकर अपने नाम किया। बारिश की वजह से देर में शुरू हुए इस मैच में टीम इंडिया ने छह विकेट से जीत हासिल की थी। भारत की विजयश्री में कप्तान रोहित शर्मा का योगदान सबसे ज्यादा रहा। उन्होंने 20 गेंदों में 46 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार चौके और चार छक्के लगाये। रोहित शर्मा के चार छक्कों के साथ ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़े: Laver Cup: 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर ने आखिरी मैच हारने के साथ ही लिया सन्यास

रोहित शर्मा अब अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने टी-20 क्रिकेट में भारत के लिए 176 छक्के लगा चुके हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल इस मामले में 172 छक्के लगाकर दूसरे नंबर पर हैं। क्रिस गेल इस मामले 124 छक्के लगाकर तीसरे नंबर पर हैं।

आपको बता दें रोहित के अलावा विराट कोहली दूसरे ऐसे भारतीय हैं, जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में देश के लिए 100 से ज्यादा छक्के लगाए हैं। विराट के बल्ले से अब तक 104 छक्के निकले हैं। 

रोहित शर्मा ने यह रिकॉर्ड 138 मैच में किया

रोहित शर्मा ने 176 छक्के लगाने का कारनामा 138 मैचों में किया, वहीं, मार्टिन गुप्टिल ने 121 मैचों में ही 172 छक्के लगाए हैं। हालांकि, इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मौजूद क्रिस गेल काफी पीछे हैं। गेल ने 79 मैचों में 124 छक्के लगाए हैं।

भारत ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गया है। अब 25 सितंबर को हैदराबाद में टी20 सीरीज का फाइनल खेला जाएगा। 

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...