होमहरदोईआवारा सांड ने किसान को पटक-पटक कर उतारा मौत के घाट

आवारा सांड ने किसान को पटक-पटक कर उतारा मौत के घाट

हरदोई. जनपद में गुरुवार को खेत देखने जा रहे हैं एक किसान को आवारा सांड ने पटक-पटक कर मार डाला. दहला देने वाली इस घटना के बाद आक्रोशित किसानों ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. प्रशासन की लापरवाही से अब लोगों में काफी आक्रोश पैदा हो रहा है. जिले में इससे पहले भी छुट्टा मवेशियों के हमले में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि कई दर्जन लोग घायल हो चुके हैं.

थाना पिहानी के ग्राम दानपुर मजरा रसूलपुर रहने वाले 65 वर्षीय चंद्रिका पुत्र सुंदर गुरुवार को अपने खेतों की तरफ जा रहे थे, तभी गांव के बाहर एक आवारा सांड ने उसे पटक-पटक कर मार डाला। मृतक के परिजनों ने बताया चंद्रिका आम व अमरूद के बाग की रखवाली करने जा रहा था. उसी दौरान खेत के रास्ते में आवारा सांड मिल गया और उसने चंद्रिका को सींग में फंसा कर पटक-पटक कर मौत घाट उतार दिया.

आवारा सांड (गोवंशों) ने मचा रखा है आतंक

ग्रामीणों ने बताया कि बहादुर नगर, बरखेरिया ,सहादत नगर, रसूलपुर समेत दर्जनों गांव में आवारा गोवंशों ने आतंक मचा रखा है. उधर, घटना की जानकारी मिलते ही आसपास गांव के सैकड़ों ग्रामीण एकत्र हो गए. किसानों का कहना था कि प्रशासन की लापरवाही से किसान की जान गई है. बार-बार सूचना दिए जाने के बावजूद पशुओं को नहीं पकड़वाया गया.

रसूलपुर प्रधान रामशरण सिंह का कहना है कि रसूलपुर की गौशाला में 160 गोवंश है. गौशाला पूरी भरी होने के कारण आवारा सांड गांव में घूम रहे हैं. ब्लाक के व अन्य अधिकारियों से इस संबंध में अवगत भी करा चुके हैं, परंतु कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है.

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें