होमहरदोईगलत तरीके से वित्तीय लेन-देन करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध होगी कठोर...

गलत तरीके से वित्तीय लेन-देन करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध होगी कठोर कार्रवाई: जिलाधिकारी

हरदोई: विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में एपीओ, टीए एवं मनरेगा की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि गलत तरीके से वित्तीय लेन-देन करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा वित्तीय नियमों का पूरी तरह से ध्यान रखा जाए। किसी भी प्रकार के गलत लेन-देन को बर्दाश्त नही किया जाएगा। मनरेगा में किसी भी प्रकार की शिकायत को गंभीरता से लिया जाएगा। कोई भी निजी व्यक्ति सरकारी परिसर में सरकारी कार्यों को नही करेगा। किसी भी विकास खण्ड में किसी गड़बड़ी के लिए खण्ड विकास अधिकारी को जिम्मेदार माना जाएगा।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद ने कहा कि शासनादेशों का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। कमीशन की शिकायत सही पाए जाने पर कठोरतम दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में शासनादेश के अनुरूप पात्रों का चयन किया जाए। आआईजीआरएस शिकायतों का समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण न होने पर संबंधित की जवाबदेही निर्धारित की जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, जिला विकास अधिकारी अरविन्द कुमार सिंह, पीडी गजेन्द्र तिवारी, डीसी मनरेगा रविप्रकाश व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें