होमहरदोईपुलिस अधीक्षक ने क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों व वॉलिंटियर्स के साथ की...

पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों व वॉलिंटियर्स के साथ की बैठक, कहा कानून-व्यवस्था को संभालने मे सहयोग करें

पिहानी/हरदोई: पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों व वॉलिंटियर्स के साथ की बैठक की.उन्होंने कहा कि आकस्मिक घटना की सूचना तत्काल डायल 112 को दें। अफवाहों के संबंध में जनसामान्य को सही तथ्यों से व्यक्तिगत रूप से एवं सोशल मीडिया के माध्यम से अवगत कराते हुए अफवाहों का खंडन करे।

पुलिस अधीक्षक ने कहा क्षेत्र के बाहर से आकर होटल, सराय में रुकने वाले अथवा किराए पर रहने वाले संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी तुरंत पुलिस को दें। स्कूल, कालेजों एवं कोचिंग संस्थानों के आसपास दुकानों आदि पर अनावश्यक रूप से बैठने वाले व मनचलों को जानकारी दे पुलिस को दे।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अवैध व्यापार जैसे शराब, गांजा, स्मैक आदि में लिप्त अराजक तत्व की जानकारी, क्षेत्र में रहने वाले पुराने अपराधी जो हत्या, लूट, डकैती, अवैध शस्त्र बेचने, अवैध शराब बिक्री, दुष्कर्म आदि में जेल में बंद रहे हैं, जमानत पर बाहर आकर यदि आपराधिक गतिविधि करते हैं तो इसकी जानकारी पुलिस को जरूर दें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा किसी भी प्रकार की समस्या होने पर दोनों पक्षों के लोगों से वार्ता कर समस्या का समाधान कराने में पुलिस का सहयोग करे। किसी प्रकार की घटना-दुर्घटना होने पर जनता के लोगों द्वारा आक्रोश में आकर किए जाने वाले धरना-प्रदर्शन पर उनको समझाने में पुलिस का सहयोग करे। किसी भी जमीन के कब्जे, बंटवारे संबंधी समस्या में पुलिस द्वारा लगाई जाने वाली जनचौपाल में भाग लेकर गांव की समस्या गांव में ही निपटाने में पुलिस का सहयोग करे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें