Homeहरदोईअवैध शराब बनाने, तस्करी व बिक्री करने वालों की अब खैर नहीं,...

अवैध शराब बनाने, तस्करी व बिक्री करने वालों की अब खैर नहीं, चलेगा अभियान डीएम ने दिए आदेश

हरदोई: डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने जनपद में अवैध शराब निर्माण, तस्करी एवं बिक्री की तथा अवैध स्प्रिट, अलकोहल के परिवहन पर अंकुश लगाने तथा निर्धारित राजस्व लक्ष्य की शतप्रतिशत प्राप्त करने हेतु आबकारी, पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त रूप से पांच टीमों का गठन किया है.

डीएम ने आदेश दिया है कि गठित टीमें 20 अगस्त से 05 सितम्बर 2023 तक अवैध शराब निर्माण, बिक्री, तस्करी तथा अल्कोहल परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए नियमित अभियान चलाकर कर चेकिंग की जायेगी।

जिलाधिकारी ने तहसील स्तरीय गठित सभी टीमों को निर्देश दिये है कि 20 अगस्त से 05 सितम्बर 2023 तक विशेष प्रवर्तन अभियान चलाकर प्रत्येक दिन दबिश करें और प्रभावी प्रवर्तन कार्य हेतु सहायक सम्भागीय परिवहन प्रवर्तन, राज्य कर अधिकारी, प्रभागीय वन अधिकारी तथा क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए यथावश्यक सहयोग लें और पूर्ण मनोयोग से संबंधित थाने से पुलिस बल का सहयोग लेते हुए विशेष प्रवर्तन कार्य करना सुनिश्चित करें.

अन्य प्रान्तों की जनपद से लगी सीमा पर विशेष सतर्कता बरते तथा किसी भी दशा में अवैध शराब की तस्करी न होने दें और अवैध शराब कार्य में संलिप्त माफियाओं, तस्करों के विरूद्व गैंगेस्टर एवं गुण्डा एक्ट के तहत कठोर कार्यवाही करें। डीएम ने कहा है कि अभियान के दौरान प्रवर्तन कार्य से जुड़े कार्मिको को कोई अवकाश देय नहीं होगा और विशेष स्थिति में अवकाश पर जाने से पहले जिला आबकारी अधिकारी से अनुमति लेना अनिवार्य होगा।

Rojgar alert Banner
- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -

लेटेस्ट