Home लखीमपुर खीरी Lakhimpur News: गोकशों ने 15 गोकशी कर अवशेष खेत में फेके, ग्रामीणों...

Lakhimpur News: गोकशों ने 15 गोकशी कर अवशेष खेत में फेके, ग्रामीणों ने पुलिस की मिलीभगत का लगाया आरोप

लखीमपुर खीरी/ओयल: सरैंया मार्ग पर बड़ी संख्या में गोवंशों के अवशेष रमेश व बलराम निवासी सरैंयां के गन्ने के खेत में पड़े मिले। बताया जा रहा है गोकशी कर तस्करों ने गायों के अवशेष गन्ने के खेत में फेंक दिए।

गोकशी की सूचना आग की तरह फ़ैल गई और आसपास के गांव लोग पहुंच गए। गौवंशो के सिर, पूंछ और खालें देखकर लोग आक्रोशित हो गए। सदर विधायक और हिन्दू संगठन ने तस्करों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि पुलिस की मिलीभगत से तस्कर बिना भय के गोकशी कर रहे हैं।

घटना की सूचना पर एएसपी अरुण कुमार सिंह, सीओ सिटी संदीप सिंह सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गए। लोगों के आक्रोश और तनाव को देखते हुए घटनास्थल पर पुलिस व पीएसी तैनात की गई है।

बताया जा रहा है रविवार को सुबह लोग अपने खेतों की ओर गए, तो सुंसी-सरैयां खडंजे पर खून पड़ा दिखाई दिया। वहीं थोड़ी दूर पर बड़ी संख्या में गोवंशों के अवशेष रमेश व बलराम निवासी सरैंयां के गन्ने के खेत में पड़े मिले। गोकशी की खबर सुनते ही बड़ी संख्या में मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने आसपास के अन्य खेतों में छानबीन की।

आरोप है कि मौके पर लगभग दो दर्जन गायों के सिर व पूंछ देखे गए हैं। वहीं ग्रामीणों से घटना की सूचना मिलते ही ओयल पुलिस हरकत में आई और उच्चाधिकारियों को सूचित कर मौके पर पहुंचे। इसी बीच एएसपी अरुण कुमार सिंह, सीओ सिटी संदीप कुमार सिंह, तहसीदार सुशील प्रताप सिंह, खीरी के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को शांत कराया।

पशु चिकित्साधिकारी बेहजम डॉ आलमदार रिजवी ने गोवंशों के अवशेषों के नमूने लिए। जेसीबी से गड्ढा खुदवाकर उसमें गोवंशीय पशुओं के अवशेषों को दफन कराया गया। ग्रामीणों में व्याप्त आक्रोश को देखते हुए मौके पर पुलिस व पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। डॉ रिजवी ने बताया कि मौके पर 15 गोवंशों के अवशेष मिले हैं। इसमें से 11 अवशेषों में टैग हैं और चार बिना टैग के हैं।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...