Homeलखीमपुर खीरीLakhimpur News: गोकशों ने 15 गोकशी कर अवशेष खेत में फेके, ग्रामीणों...

Lakhimpur News: गोकशों ने 15 गोकशी कर अवशेष खेत में फेके, ग्रामीणों ने पुलिस की मिलीभगत का लगाया आरोप

लखीमपुर खीरी/ओयल: सरैंया मार्ग पर बड़ी संख्या में गोवंशों के अवशेष रमेश व बलराम निवासी सरैंयां के गन्ने के खेत में पड़े मिले। बताया जा रहा है गोकशी कर तस्करों ने गायों के अवशेष गन्ने के खेत में फेंक दिए।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

गोकशी की सूचना आग की तरह फ़ैल गई और आसपास के गांव लोग पहुंच गए। गौवंशो के सिर, पूंछ और खालें देखकर लोग आक्रोशित हो गए। सदर विधायक और हिन्दू संगठन ने तस्करों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि पुलिस की मिलीभगत से तस्कर बिना भय के गोकशी कर रहे हैं।

घटना की सूचना पर एएसपी अरुण कुमार सिंह, सीओ सिटी संदीप सिंह सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गए। लोगों के आक्रोश और तनाव को देखते हुए घटनास्थल पर पुलिस व पीएसी तैनात की गई है।

बताया जा रहा है रविवार को सुबह लोग अपने खेतों की ओर गए, तो सुंसी-सरैयां खडंजे पर खून पड़ा दिखाई दिया। वहीं थोड़ी दूर पर बड़ी संख्या में गोवंशों के अवशेष रमेश व बलराम निवासी सरैंयां के गन्ने के खेत में पड़े मिले। गोकशी की खबर सुनते ही बड़ी संख्या में मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने आसपास के अन्य खेतों में छानबीन की।

आरोप है कि मौके पर लगभग दो दर्जन गायों के सिर व पूंछ देखे गए हैं। वहीं ग्रामीणों से घटना की सूचना मिलते ही ओयल पुलिस हरकत में आई और उच्चाधिकारियों को सूचित कर मौके पर पहुंचे। इसी बीच एएसपी अरुण कुमार सिंह, सीओ सिटी संदीप कुमार सिंह, तहसीदार सुशील प्रताप सिंह, खीरी के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को शांत कराया।

पशु चिकित्साधिकारी बेहजम डॉ आलमदार रिजवी ने गोवंशों के अवशेषों के नमूने लिए। जेसीबी से गड्ढा खुदवाकर उसमें गोवंशीय पशुओं के अवशेषों को दफन कराया गया। ग्रामीणों में व्याप्त आक्रोश को देखते हुए मौके पर पुलिस व पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। डॉ रिजवी ने बताया कि मौके पर 15 गोवंशों के अवशेष मिले हैं। इसमें से 11 अवशेषों में टैग हैं और चार बिना टैग के हैं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें