Home लखनऊ उ0प्र0कांग्रेस कमेटी में शिव पाण्डेय को मिली नई जिम्मेदारी, कोषाध्यक्ष के रूप...

उ0प्र0कांग्रेस कमेटी में शिव पाण्डेय को मिली नई जिम्मेदारी, कोषाध्यक्ष के रूप में संभालेंगे कार्यभार

लखनऊ: कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने शिव पाण्डेय पर विश्वास जताते हुए उनको उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कोषाध्यक्ष घोषित किया गया है। इससे पहले पाण्डेय उत्तर प्रदेश कांग्रेस में एनएसयूआई एवं यूथ कांग्रेस में सक्रिय रहे हैं!

प्रदेश कांग्रेस में सोशल मीडिया चेयरमैन, मीडिया पैनलिस्ट,संगठन मंत्री, संगठन प्रभारी जैसे महत्वपूर्ण पदों पर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर चुके हैं। अपनी लगन और निष्ठा से समूचे प्रदेश में पाण्डेय संगठन में खास स्थान रखते हैं!

शिव पाण्डेय छात्र जीवन से ही अपनी कर्मठता और अपने क्रांतिकारी तेवरों के लिए जाने जाते रहे हैं। इन्हें छात्र राजनीति से ही पिता के सानिध्य में बड़े राजनीतिज्ञों का हमेशा मार्गदर्शन एवं आशीर्वाद मिलता रहा है।

कांग्रेस के बड़े राजनीतिज्ञों का हमेशा मार्गदर्शन मिला

पूर्व प्रधानमंत्री स्व० इंदिरा गाँधी, पूर्व स्व० राजीव गाँधी,स्व० नरसिंहा राव,चंद्र शेखर, पूर्व राष्ट्रपति स्व० डॉ शंकर दयाल शर्मा, पूर्व राज्यपाल रोमेश भंडारी व सत्यनारायण रेड्डी, कैप्टन सतीश चंद्र शर्मा इनके परिवार के अति निकटवर्ती रहे हैं।

समाज के बुद्धिजीवी वर्ग, वरिष्ठ अधिवक्ताओं, पत्रकारों, चिकित्सकों आदि में भी इनकी गहरी पैठ है। शालीन, सरल एवं मृदुभाषी छवि के कारण सिर्फ़ कांग्रेस में ही नहीं बल्कि विपक्ष में भी इन्हें आदर और सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है।

शिव पाण्डेय ने अपने मनोयन पर शीर्ष नेतृत्व के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी ने मुझ पर जो विश्वास दिखाया है उसे सच साबित करते हुए अपने दल को नित नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए सिपाही के तौर पर अपने को सदैव तत्पर रखूंगा!

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...