होमप्रयागराजमाफिया अतीक अहमद के 12 करीबी लोगों की 20 संपत्तियों पर गरजेगा...

माफिया अतीक अहमद के 12 करीबी लोगों की 20 संपत्तियों पर गरजेगा बुलडोजर

प्रयागराज: अतीक अहमद की मदद करने वाले 12 लोगो के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है। जिला प्रशासन ने इन 12 लोगों की सूची तैयार करने के साथ इनकी 20 संपत्तियां भी चिह्नित की हैं। इन संपत्तियों के ध्वस्तीकरण के साथ जब्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी।

उमेश पाल हत्याकांड के बाद जिला प्रशाासन ने अतीक अहमद की पीछे से रहकर हर तरह की मदद करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी की है।

जमीन के साथ साथ दूसरे धंधे में अतीक अहमद के सहयोगी रहे लोगों पर भी प्रशासन नजर बनाये हुए है। ऐसे ही 12 लोगों की सूची तैयार भी कर ली गई है इसके साथ ही गलत तरीके से बनाई गई इनकी 20 संपत्तियों की सूची भी तैयार कर ली गई है। इनमें से ज्यादातर पर निर्माण हो चुका है। अब इनके आपराधिक रिकार्ड को भी तलाशा जा रहा हैं।

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने बताया है कि अतीक अहमद के इन सभी सहयोगियों ने अवैध तरीके से निर्माण कराए हैं, जिसे ध्वस्त किया जाएगा। यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि इन्होंने सरकारी जमीन पर भी निर्माण करा लिए हैं। ऐसी जमीन जब्त की जाएगी। डीएम का कहना है कि गलत तरीके से बनाई गई जमीन जब्त भी की जाएगी। जरूरी प्रक्रिया पूरी कर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

LIU और ED समेत अन्य एजेंसियों की ली जाएगी मदद

अतीक अहमद के मददगारों एवं करीबी लोगों के खिलाफ कार्रवाई से पहले प्रशासन किसी तरह की चूक नहीं करना चाहता। इसलिए उनके आपराधिक रिकार्ड तो खंगाले ही जा रहे हैं, उन्होंने पैसा कहां से कमाया इसका भी विवरण तैयार किया जा रहा है। इसके लिए एलआईयू, ईडी समेत अन्य एजेंसियों की भी मदद ली जा रही है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें