Home खेल जगत Asia Cup 2022, IND vs PAK:आज फिर होगी दुबई में भारत-पाकिस्तान की...

Asia Cup 2022, IND vs PAK:आज फिर होगी दुबई में भारत-पाकिस्तान की महाभिड़ंत

Asia Cup 2022, IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 में एक बार फिर से महा मुकाबला होने जा रहा है। पिछली भिड़ंत दोनों टीमों के बीच पिछले रविवार को हुई थी और यह टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज का मुकाबला था। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर विजयी आगाज किया था। इसके बाद अगले मुकाबले में टीम इंडिया ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हराकर सुपर-4 में जगह पक्की की थी।

Asia Cup में पाकिस्तान की बात करें तो भारत से हारने के बाद टीम ने जबरदस्त वापसी की थी। बाबर आजम की टीम ने कमजोर हॉन्ग कॉन्ग को महज 38 रनों पर ऑलआउट करते हुए मुकाबला 155 रनों से अपने नाम किया था। पाकिस्तान ने इस रिकॉर्ड जीत के साथ ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहते हुए सुपर-4 में अपनी जगह पक्की की थी। अब अंतिम-4 में दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों को बीच एक कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। इस राउंड में चारों टीमें हर टीम से आपस में भिड़ेंगी। फिर टॉप-2 टीमें 11 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेलेंगी।

Asia Cup : कौन किस पर भारी

भारत-पाकिस्तान के बीच अब तक एशिया कप (Asia Cup) में 15 मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारत को 9 मैचों में जीत हासिल हुई और 5 मैचों में पाकिस्तान को जीत मिली। वही एक मैच बेनतीजा रहा है। इन आकंड़ो में हाल ही में हुआ भारत-पाक का मैच भी शामिल है। 28 अगस्त को हुए एशिया कप के इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से धूल चटाई थी। इस जीत के नायक रहे ऑलरांउडर हार्दिक पांड्या, जिन्होंने गेंदबाजी में तीन विकेट झटके और बल्लेबाजी में मात्र 17 गेंदो में नाबाद 33 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: घर की रसोई से कभी किसी को ना दें ये 4 चीजें, वर्ना हो सकते हैं कंगाल

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...