Home खेल जगत Asia Cup 2022, IND vs PAK:आज फिर होगी दुबई में भारत-पाकिस्तान की...

Asia Cup 2022, IND vs PAK:आज फिर होगी दुबई में भारत-पाकिस्तान की महाभिड़ंत

Asia Cup 2022, IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 में एक बार फिर से महा मुकाबला होने जा रहा है। पिछली भिड़ंत दोनों टीमों के बीच पिछले रविवार को हुई थी और यह टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज का मुकाबला था। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर विजयी आगाज किया था। इसके बाद अगले मुकाबले में टीम इंडिया ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हराकर सुपर-4 में जगह पक्की की थी।

Asia Cup में पाकिस्तान की बात करें तो भारत से हारने के बाद टीम ने जबरदस्त वापसी की थी। बाबर आजम की टीम ने कमजोर हॉन्ग कॉन्ग को महज 38 रनों पर ऑलआउट करते हुए मुकाबला 155 रनों से अपने नाम किया था। पाकिस्तान ने इस रिकॉर्ड जीत के साथ ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहते हुए सुपर-4 में अपनी जगह पक्की की थी। अब अंतिम-4 में दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों को बीच एक कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। इस राउंड में चारों टीमें हर टीम से आपस में भिड़ेंगी। फिर टॉप-2 टीमें 11 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेलेंगी।

Asia Cup : कौन किस पर भारी

भारत-पाकिस्तान के बीच अब तक एशिया कप (Asia Cup) में 15 मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारत को 9 मैचों में जीत हासिल हुई और 5 मैचों में पाकिस्तान को जीत मिली। वही एक मैच बेनतीजा रहा है। इन आकंड़ो में हाल ही में हुआ भारत-पाक का मैच भी शामिल है। 28 अगस्त को हुए एशिया कप के इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से धूल चटाई थी। इस जीत के नायक रहे ऑलरांउडर हार्दिक पांड्या, जिन्होंने गेंदबाजी में तीन विकेट झटके और बल्लेबाजी में मात्र 17 गेंदो में नाबाद 33 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: घर की रसोई से कभी किसी को ना दें ये 4 चीजें, वर्ना हो सकते हैं कंगाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...