Homeउत्तर प्रदेशकहीं पुरानी बाइक आपको जेल न पहुंचा दें, पुरानी गाड़ी खरीद रहे...

कहीं पुरानी बाइक आपको जेल न पहुंचा दें, पुरानी गाड़ी खरीद रहे है तो हो जाये सावधान

spot_img
spot_img

अगर आप पुरानी गाड़ी खरीद रहे है तो आप सावधान हो जाईये हो सकता है यह बाइक आपको जेल की हवा खिला डे. मामला एटा जिले का है .पुलिस ने चेकिंग के दौरान ऑटो लिफ्टर गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। यह गैंग आसपास के जिलों से बाइक चोरी करते थे और दूसरे जिलों में बेचते थे। इस गैंग के कब्जे से एक दर्जन बाइक बरामद हुई हैं, जिन्हें चुराया गया था। पुलिस ने बताया आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में मुकदमे दर्ज हैं। 

एटा जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस शिवसिंहपुर तिराहे के पास चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान कुछ लोग संदिग्ध दिखे तो पूछताछ के लिए रोका गया। पूछताछ में वह सभी अंतरजनपदीय ऑटो लिफ्टर गैंग के सदस्य निकले। पुलिस ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

palsa garafata ma vahana cara 1673963888

पुलिस ने जिन लोगो को गिरफ्तार किया है उन आरोपियों में छोटू उर्फ जीतू, निवासी बनगांव, शाहिल निवासी पोता नगला चौक, नीरज कुमार निवासी गल्ला मंडी एटा, वाहिद खान उर्फ छोटू व आकाश निवासी सखनपुर, थाना फरिहा, फिरोजाबाद, नारायण शर्मा व मोनू निवासी स्टेशन रोड, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद और गुलजार निवासी किदवई नगर, थाना कोतवाली नगर शामिल हैं। 

SSP उदय शंकर सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में से गुलजार चोरी के वाहन काटने का काम करता है। इसकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की 12 बाइकें बरामद की हैं। उन्होंने बताया यह एक संगठित गिरोह है, जो वाहन चोरी, लूट आदि की घटनाओं को अंजाम देता है। पुलिस की नजर से बचने के लिए यह आसपास के जिलों से बाइक चोरी करके दूसरे जिलों में बेचते थे। 

बाइक के इंजन और नंबर प्लेटें देते थे बदल

एसएसपी ने बताया कि यह सभी आरोपी बाइक चोरी करके गुलजार के पास लाते थे। यहां इंजन और नंबर प्लेटें बदली जाती थीं। इसके बाद बिक्री होती थी। बरामद बाइकों में से एक कासगंज, एक सिकंदराराऊ और एक कोतवाली नगर में पंजीकृत मुकदमों से संबंधित हैं। मोनू के खिलाफ तीन, आकाश पर विभिन्न थानों में सात मुकदमे दर्ज हैं।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें