होमविदेशNepal Aircraft Crash: नेपाल में बड़ा हादसा; Yeti Airlines का विमान दुर्घटनाग्रस्त,...

Nepal Aircraft Crash: नेपाल में बड़ा हादसा; Yeti Airlines का विमान दुर्घटनाग्रस्त, अब तक 32 लोगों की मौत

नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 72 सीटों वाला यात्री Yeti Airlines का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस भयानक हादसे में अब तक 32 लोगों की जान जा चुकी है, लेकिन दावा किया जा रहा है 42 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। बचाव कार्य जारी कर फिलहाल पोखरा एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। इस हादसे का कारण का अब तक पता नहीं चल सका है।

विमान हादसे की जानकारी देते हुए यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला अनुसार Yeti Airlines के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। इसमें दो बच्चों समेत 15 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

यह भी पढ़ें: शीतलहर के चलते यूपी में 16 से 19 जनवरी तक यलो व ऑरेंज अलर्ट

पोखरा में हुए विमान हादसे की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन

हादसे के कारणों की जांच के लिए पांच सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया गया है। इस भयानक हादसे के बाद नेपाल में एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है।

काठमांडू से सुबह 10.33 बजे भरी थी उड़ान

नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने बताया कि Yeti एअरलाइंस के 9N-ANC ATR-72 विमान ने सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। हवाईअड्डा प्राधिकरण के अनुसार, विमान में 53 लोग नेपाली, पांच भारतीय, चार रूसी, दो कोरियाई, एक-एक आयरिश, अर्जेंटीना और फ्रांसीसी नागरिक सवार थे। 

नेपाल की स्थानीय मीडिया के अनुसार इस हादसे में बड़ी संख्या में मौतें हुई है। 42 लोगों के शव बरामद किए जाने का दावा कुछ रिपोर्ट्स में किया जा रहा है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स 35 मौतों की सूचना दे रही हैं। लेकिन आपको बता दें एयरलाइंस और सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें