Home उत्तर प्रदेश Moradabad News: एक लाख का इनामी खनन माफिया जफर मुठभेड़ में गिरफ्तार,...

Moradabad News: एक लाख का इनामी खनन माफिया जफर मुठभेड़ में गिरफ्तार, लगी गोली

मुरादाबाद: एक लाख रुपये के इनामी खनन माफिया जफर को आखिरकार पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मुरादाबाद के शहर एसपी अखिलेश भदौरिया ने इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा था वह उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के भरतपुर से भाग गया था।

सीएम योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद पहुंचने वाले है उनके पहुचने से चंद घंटे पहले जफर को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया जफर को पैर में गोली लगी है। इस मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है। पुलिस ने जफ़र और पुलिस कर्मी दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। आरोपी जफर बुधवार रात उत्तराखंड के भरतपुर गांव में पुलिस टीम पर हमला कर फरार हो गया था।

यह भी पढ़ें : Sitapur News : उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के काफिले में हुआ हादसा, एसआई समेत 6 लोग घायल

ठाकुरद्वारा में 13 सितंबर 2022 को खनन माफिया और उसके गुर्गे एसडीएम और खनन अधिकारी पर हमला कर डंपर छुड़ा ले गए थे। इस मामले में ठाकुरद्वारा में पांच नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। पुलिस 17 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। 

लेकिन काकरखेड़ा निवासी जफर और रतूपुरा निवासी दिलशाद फरार चल रहे थे। दोनों पर 50- 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। 12 अक्टूबर की शाम जफर ठाकरद्वारा में कमालपुरी चौराहे के पास पुलिस और एसओजी पर फायरिंग कर उत्तराखंड सीमा में घुस गया था। 

खनन माफिया जफर के लोंगो की फायरिंग में एक महिला की मौत और 6 पुलिस कर्मी हुए थे घायल

इसी दौरान खनन माफिया आरोपी उत्तराखंड के भरतपुर गांव में गुरताज सिंह भुल्लर के मकान में घुस गया था। पुलिस टीम भी पीछा करते हुए यहां पहुंच गई थी। लेकिन लोगों ने टीम पर हमलाकर जफर को छुड़ा लिया था। इस दौरान फायरिंग एक महिला की मौत हो गई थी। जबकि छह पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। 

डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि खनन माफिया जफर की तलाश में पुलिस टीमें जुटी थी। शनिवार सुबह करीब पांच बजे जफर बाइक से पाकबड़ा अगवानपुर बाईपास से होते हुए अमरोहा की ओर भाग रहा था। इसी दौरान पाकबड़ा समेत अन्य थानों की पुलिस ने उसे कैलसा रोड के पास पकड़ने की कोशिश की। उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। एक गोली खनन माफिया जफर के पैर में लगी। इसके बाद वह बाइक समेत सड़क पर गिर गया।

इसी दौरान दौड़भाग में सिपाही संदीप भी सड़क पर गिरकर घायल हो गया। घायल जफर और सिपाही संदीप को तुरंत जिला अस्पताल भिजवा दिया। पुलिस अफसरों ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया और फोरेंसिक टीम ने मौके से नमूने लिए हैं.

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...