Homeउत्तर प्रदेशवाह विधायक जी: जेल में भी पत्नी के साथ घर की तरह...

वाह विधायक जी: जेल में भी पत्नी के साथ घर की तरह रहता था विधायक अब्बास अंसारी

चित्रकूट जिले की रगौली जेल को प्रदेश सरकार सबसे सुरक्षित मानती है इसीलिए बाहुबली और माफियाओं को इस जेल में भेजती है, लेकिन इस घटना ने यहां की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी। जेल में सजा काट रहे विधायक अब्बास अंसारी कई दिनों से अपनी पत्नी के साथ घर की तरह रह रहा था।

शुक्रवार को जिला प्रशासन को इसकी जानकारी हाथ लगी तो जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से जेल में छापा मारा। प्रशासन ने दावा किया है कि विधायक बैरक में नहीं था। जिस अधिकारी के कमरे में अब्बास अंसारी की पत्नी मिली, उसमें भी वह नहीं मिला। बताया जा रहा है कि छापे की भनक लगते ही वह कमरे से एक सिपाही की मदद से बाहर आ गया था।

जिस कमरे में विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी थी, उसमें बाहर से ताला लगा था। लोगों की मानें तो यह सिलसिला कई दिनों से चल रहा था। विधायक अब्बास अंसारी को शासन ने सुरक्षा की दृष्टि से उसके गृह जनपद मऊ से लगभग 400 किलोमीटर दूर रगौली जेल में रखा गया है, जिससे जेल में उससे ज्यादा लोग न मिल सकें। 

बताया जा रहा कि इसके बाद भी हर दिन अब्बास अंसारी से मिलने कोई न कोई आता रहता है। इनकी रिकार्ड में लिखित रूप से मिलाई होती थी। विधायक की पत्नी निखत बानो जेल के अंदर आकर रिश्तेदारों से विधायक की मोबाइल फोन से बात भी कराती थी। 

चित्रकूट की एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार को डीएम के साथ उन्होंने चित्रकूट की रगौली जेल में छापेमारी की, जहां एक डिप्टी जेलर के कमरे में धन शोधन मामले में दो महीने से बंद विधायक अब्बास अंसारी से उनकी पत्नी निखत अंसारी गैर कानूनी ढंग से मुलाकात करते हुए मिलीं.

विधायक की पत्नी एक हफ्ते से जेल में अब्बास अंसारी से मिलाई करने जाती थी, लेकिन आगंतुक रजिस्टर में उसका नाम दर्ज नहीं है। हैरान करने वाली बात यह है कि आए दिन निरीक्षण करने वाले अधिकारिओं को भी इस बात की भनक नहीं लगी. शुक्रवार को जब पोल खुली तो प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आए और जेल के अंदर जाकर मामले का खुलासा किया। जेल के रजिस्टर व अन्य सामग्री को डीआईजी जेल शैलेंद्र कुमार मैत्रेय ने कब्जे में लिया है।

जिलाधिकारी अभिषेक आनंद व पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि जिस मकान पर यह सब किराए पर रहते थे, उसकी पहचान कर ली गई है। उससे भी पूछताछ की जा रही है। जिले में अन्य लोगों की भी पहचान की जा रही है जो इनकी मदद करते थे। कुछ लोगों की पहचान भी हो गई है। जल्द ही जरुरी कार्रवाई की जाएगी।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें