Home उत्तर प्रदेश योगी सरकार का पुलिसकर्मियों को दिवाली गिफ्ट : अब मिलेगा 500 रुपये...

योगी सरकार का पुलिसकर्मियों को दिवाली गिफ्ट : अब मिलेगा 500 रुपये मोटरसाईकिल भत्ता, ई-पेंशन पोर्टल की भी सुविधा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कानून का राज बनाये रखने में उत्तर प्रदेश पुलिस की सराहना की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अपराध और अपराधियों के विरुद्ध सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति और पुलिस की सक्रियता का ही यह परिणाम है कि आज यूपी में में संगठित अपराध ख़त्म हो गया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा जो अपराधी है वह या तो जेल में बंद हैं अथवा गिरफ्तारी के दौरान हुयी मुठभेड़ में मारे गए है। प्रदेश में महिलाएं- बालिकाएं, कमजोर वर्ग और व्यापारी आज सुकून में हैं। उन्होंने कहा हर पर्व-त्योहार शांति और सौहार्द के बीच सम्पन्न हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने पुलिस स्मृति दिवस के खास मौके पर पुलिस के जवानों के साहस, शौर्य और बलिदान को नमन किया और पुलिस कर्मियों को अब तक मिल रहे ₹200 मोटरसाईकिल भत्ता को बढाकर ₹500 मोटरसाईकिल भत्ता देने की घोषणा की, साथ ही, पुलिस विभाग को भी ई-पेंशन पोर्टल की सेवाओं का गिफ्ट दिया।

दीवाली से ठीक पहले मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों की सहूलियत को देखते हुए ₹5,00,000 से अधिक के चिकित्सा खर्च प्रतिपूर्ति की स्वीकृति पुलिस महानिदेशक स्तर से होने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि अभी तक इसके लिए शासन स्तर पर कार्यवाही होती थी, जिससे अनावश्यक विलम्ब होता था, अब ऐसा नहीं होगा।

शहीद जवानों के परिजनों की हर जरूरी मदद करेगी सरकार

शहीदों को नमन करते हुए मुख्यमंत्री शहीद पुलिसकमियों के आश्रितों को आश्वस्त किया कि सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ उनकी हर संभव मदद करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे जवानों ने विपरीत परिस्थितियों ने भी अपना काम जारी रखा है। कोरोना के बीच अभूतपूर्व परिश्रम कर जहां एक पर नियमों का पालन किया, वहीं मानवता की मिसाल भी पेश की। कोरोना पॉजिटिव भी हुए लेकिन सेवापथ नहीं छोड़ा।

उन्होंने कहा इस दौरान 45 जवानों का देहांत भी हुआ, जिनके परिजनों को नियमानुसार नौकरी व ₹22 करोड़ 50 लाख का भुगतान भी किया गया। यही नहीं, केंद्रीय अर्धसैनिक बलों, भारतीय सेना आदि में सेवारत उत्तर प्रदेश मूल के शहीद 581 जवानों के आश्रितों को ₹141.9 करोड़ की सहायता राशि दी गई।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...