होमदेशAAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, ACB ने रेड के बाद लिया एक्शन,24...

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, ACB ने रेड के बाद लिया एक्शन,24 लाख रुपए कैश भी बरामद

दिल्ली: ACB यानि कि एंटी करप्शन ब्यूरो ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. ACB ने आज अमानतुल्लाह से पूछताछ करने के बाद उनके घर के साथ ही पांच और ठिकानों पर छापामारी की थी. आपको बताते चले ACB विधायक अमानतुल्लाह से वक्फ बोर्ड में नियुक्तियों में गड़बड़ी किए जाने के मामले में पूछताछ कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, एंटी करप्शन ब्यूरो ऑफिस में लॉकअप ना होने की वजह से अमानतुल्लाह खान को आज रात नजदीक के सिविल लाइन थाने के लॉकअप में रखा जाएगा.

विधायक की कल शनिवार 12 बजे के बाद कोर्ट में पेशी होगी. बताया जा रहा है कि ACB अमानतुल्लाह खान को कोर्ट में पेश करने के बाद कस्टडी में लेने की अपील करेगी.

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को अमानतुल्लाह के दो करीबियों के ठिकानों से 24 लाख रुपए कैश और दो पिस्टल बरामद की गई हैं. इनमें एक विदेशी पिस्टल का लाइसेंस नहीं है. 

ACB ने बताया है कि अमानतुल्लाह के घर आज रेड में उनके खिलाफ सुबूत और आपत्तिजनक सामग्री मिली है जिसके के आधार पर अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी की गई है.

AAP के वार्ड प्रेसिडेंट और अमानतुल्लाह खान के करीबी के घर से  12 लाख बरामद

आम आदमी पार्टी के वार्ड प्रेसिडेंट और अमानतुल्लाह के करीबी कौशर इमाम सिद्दकी के यहां भी ACB ने रेड मारी थी, कौशर के घर से भी कैश, पिस्टल और कारतूस और 12 लाख बरामद बरामद हुए हैं. अब तक एंटी करप्शन ब्यूरो की रेड में कुल 24 लाख कैश और 2 हथियार और कारतूस बरामद हुए हैं.

अमानतुल्लाह ने क्या कहा

अमानतुल्लाह खान ने कहा- कॉन्ट्रैक्ट के लिए नहीं, पर्मानेंट स्टाफ के लिए नियुक्ति हुई थी. दंगों के समय मेरा पर्सनल अकाउंट, रिलीज अकाउंट नहीं बन सकता था. उन्होंने कहा कि मुझसे पहले 24 लोगों को भर्ती किया गया और सभी को मेरिट के अधर पर लिया गया था. उसी CEO ने इन लोगों को भी रखा, जिन लोगो ने शिकायत की है.

ACB 2022 के रिकॉर्ड मांग रही है, जो हमने डे दिए है. अमानतुल्लाह ने कहा रिलीफ कमिटी 2020 में बनी, FIR उससे पहले हो गई. ना ही मैंने किसी केस को प्रभावित किया ना ही कुछ गलत किया. मैंने सभी मानदंडों का पालन किया है.

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें