HomeमनोरंजनHrithik Roshan Birthday: पहली फिल्म से पहले सेट पर झाड़ू लगाते थे...

Hrithik Roshan Birthday: पहली फिल्म से पहले सेट पर झाड़ू लगाते थे ऋतिक रोशन, ‘कहो ना प्यार है’ बनी थी पिता के लिए खतरा

Hrithik Roshan Birthday: बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन का आज 50वां जन्मदिन मना रहे है। यूं तो ऋतिक रोशन आज भारत के तीसरे सबसे अमीर एक्टर हैं। लेकिन, वर्ष 2000 में आई उनकी फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले ऋतिक अपने पिता राकेश रोशन को सहायक के रूप में काम करते थे।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

यह जान आपको हैरानी होगी कि डायरेक्टर के बेटे होने के बावजूद वह अपने शुरुआती दिनों में फिल्म सेट पर झाड़ू लगाते थे। इतना ही नहीं, वह सेट पर मौजूद लोगों को चाय भी पिलाते थे।

Hrithik Roshan Birthday: शाहरुख के कारण मिली थी पहली फिल्म

ऋतिक रोशन, शेखर कपूर की फिल्म ‘तारा रम पम पम’ से डेब्यू करने वाले थे, लेकिन ये फिल्म नहीं बन सकी और उनकी डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ बन गई। उनके पिता राकेश रोशन अपनी फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ में शाहरुख खान को लेना चाहते थे,

लेकिन शाहरुख खान को इस फिल्म की स्टोरी पसंद नहीं आई। और उन्होंने ‘कहो ना प्यार है’ को नहीं किया, तब राकेश रोशन ने अपने बेटे ऋतिक रोशन को इस फिल्म में कास्ट करने का फैसला लिया।

Hrithik Roshan Birthday: ऋतिक रोशन मिले थे 30,000 प्रपोजल

Hrithik Roshan Birthday: ‘War’ के प्रमोशन के दौरान ऋतिक ने खुलासा किया था कि उनकी डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ के हिट होने के बाद उन्हें फिल्मों के 30 हजार प्रपोजल मिले थे। हालांकि, उन्होंने फिल्म की सफल होने के बाद अपनी गर्लफ्रेंड सुजैन खान से शादी कर ली थी। शादी के 14 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था. अब ऋतिक रोशन अपने से 12 साल छोटी एक्ट्रेस सबा आजाद को डेट कर रहे हैं।

‘कहो ना प्यार है’ बनी पिता के लिए खतरा

ऋतिक रोशन की पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ के हिट होने के बाद अंडरवर्ल्ड ने उनके पिता राकेश रोशन से एक्सटॉर्शन मनी की डिमांड की थी। जब राकेश रोशन ने एक्सटॉर्शन मनी देने से मना कर दिया.

तब अंडरवर्ल्ड कुछ शूटर ने उन पर गोलियां चलाई थी जिसमे उन्हें गोली लगी थी। उन्हें ड्राइवर ने घायल अवस्था में हॉस्पिटल पहुंचाया जिसकी वजह से उनकी जान बच सकी थी।

ऋतिक का असली सरनेम नहीं है ‘रोशन’

Hrithik Roshan Birthday: हर कोई ऋतिक को ‘ऋतिक रोशन‘ के नाम से जानता है, लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि यह अभिनेता का असली सरनेम नहीं है। जी हां, ऋतिक का असली सरनेम ‘रोशन’ नहीं, बल्कि ‘नागरथ’ है। अभिनेता का पूरा नाम ‘ऋतिक राकेश नागरथ‘ है। ‘रोशन’ सरनेम ऋतिक की दादी का था, जिसे बाद में राकेश ने अपने नाम के आगे लगाया।

 

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें