होमहरदोईबाढ़ से करीब 700 एकड़ फसल डूबी, घरों व स्कूल में भरा...

बाढ़ से करीब 700 एकड़ फसल डूबी, घरों व स्कूल में भरा पानी, जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

spot_img

हरदोई: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बिलग्राम के बाढ़ प्रभावित गांव चिरंजूपुरवा, उमेदपुरवा तथा मक्कूपुरवा का नाव से जाकर स्थलीय निरीक्षण किया. बढ़ते पानी को देखते हुए जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार को निर्देश दिये कि जिन घरों में पानी भर गया है और खाने-पीने आदि की समस्या है उन्हें आज से ही सुबह-शाम खाने की व्यवस्था कराये.

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि पानी बढ़ने पर ग्रामवासियों को स्कूल आदि सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाये तथा ग्रामवासियों सहित मवेशियों के लिए भूसा, चारे आदि व्यवस्था करायें। जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व विभाग की सभी टीमें अपनी-अपनी बाढ़ चौकियों पर मुश्तैद रहेगी और नदी में पानी बढ़ने आदि की जानकारी नियमित ग्रामवासियों को देते रहें।

08333478 84f3 40d7 a195 0267f85c3823

प्रशासन की प्राथमिकता बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों के जीवन की सुरक्षा करनाः-डीएम

उन्होने कहा कि शासन एवं प्रशासन की प्रथम प्राथमिकता बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों के जीवन की सुरक्षा करना है, इसलिए सभी राजस्व विभाग के अधिकारी नियमित बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करते रहे और हर स्थिति की जानकारी बराबर जनपद कन्ट्रोल रूम को उपलब्ध कराते रहे।

खांसी, बुखार, जाड़ा, सिर दर्द, आंख दर्द आदि जरूरी दवाओं की उपलब्धता बनायें रखें

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों की समस्याओं को सुना तथा उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि बाढ़ प्रभावित गांवों में चिकित्सकों की टीम भेजी जाये और खांसी, बुखार, जाड़ा, सिर दर्द, आंख दर्द आदि जरूरी दवाओं का वितरण करायें। उन्होने कहा कि सीएचसी डाक्टरों के साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के मवेशियों की जांच एवं दवा उपलब्ध कराने के लिए पशु विभाग के चिकित्सकों की भी डियुटी लगायी जाये।

जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों को आश्वासन दिया कि किसी बाढ़ प्रभावित को भूखा नहीं दिया जायेगा और उन्हें पैकेट के माध्यम से दाल, चावल, तेल, मशाला, गुड, लाई-चना, नमक एवं माचिस आदि की उपलब्ध करायें जायेगें और पानी बढ़ने पर सभी को सुरक्षित स्थानों पर रखा जायेगा। निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता शारदा नहर अखिलेश कुमार गौतम, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित तहसीलदार, कानूनगों एवं लेखपाल आदि उपस्थित रहे।

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें