Homeहरदोईहरदोई: खराब वसूली वाले विभागों का जिलाधिकारी ने माँगा स्पष्टीकरण

हरदोई: खराब वसूली वाले विभागों का जिलाधिकारी ने माँगा स्पष्टीकरण

spot_img
spot_img

हरदोई: आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कर-करेत्तर, राजस्व कार्यों एवं खाद्य एवं रसद विभाग की समीक्षा बैठक हुई। जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त अधिकारियों को आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में जनपद का प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त करने पर बधाई दी।

लक्ष्य के अनुरूप व्यापक कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जाए:- जिलाधिकारी

कर करेत्तर की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि नया लक्ष्य प्राप्त होने पर लक्ष्य के अनुरूप व्यापक कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जाए। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करने पर अधिशासी अधिकारी माधोगंज की सराहना की। गत वर्ष के सापेक्ष खराब वसूली वाले विभागों से स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए।

डीएम ने आरएमओ से गेहूँ खरीद की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि गेहूँ क्रय केन्द्रों की उपजिलाधिकारी नियमित रूप से मॉनीटरिंग करें। समय-समय पर राशन वितरण के संबंध में प्रधान, कोटेदार व सत्यापनकर्ता कर्मचारियों के साथ बैठक करें। बेघर एवं कचरा उठाने वाले अवशेष व्यक्तियों को राशन कार्ड सुनिश्चित किये जायें।

राशन वितरण के मामले में प्रत्येक माह आने वाली शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए। अनियमितता के लिए जिम्मेदार कोटेदार के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर ADM प्रियंका सिंह व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें